मनीष सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें, लुकआउट नोटिस जारी

  1. Home
  2. दिल्ली

मनीष सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें, लुकआउट नोटिस जारी

मनीष सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें, लुकआउट नोटिस जारी


नई दिल्ली।  छापेमारी के बाद अब CBI ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। यह नोटिस दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।  अब मनीष समेत इन 13 लोगों के विदेश जाने पर रोक लग गई है।  इससे पहले सीबीआई की एक टीम ने मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी।  ये छापेमारी करीब 14 घंटे तक चली।

यह भी पढ़ें : बढ़ती महंगाई से RBI गवर्नर भी परेशान

 इस दौरान सीबीआई ने आबकारी नीति मामले को लेकर सिसोदिया और बाकी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री मोदी का एक वीडियो ट्वीट किया, 'आपकी सारी रेड फैल हो गई, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली। अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा।  ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहाँ आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा? CBI छापों के बारे में मोदी जी के इस बयान को ज़रूर सुने। अगर नहीं सुना तो आप एक बहुत बड़े सच को जानने से वंचित रह जाएंगे।'

यह भी पढ़ें : मित्रों और संबंधियों को शराब के लाइसेंस देकर करोड़ों का भ्रष्टाचार किया -भाजपा

मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई थी।  'सत्येंद्र जैन पहले से जेल में हैं, मैं भी 3-4 दिन में गिरफ्तार हो जाऊंगा।  शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में काम रोकने की साजिश हो रही है।' सिसोदिया ने कहा कि जिस शराब नीति को लेकर विवाद किया जा रहा है, मैं कहना चाहता हूं कि यह देश की बेस्ट पॉलिसी है।  इसमें कोई घोटाला नहीं हुआ है।  लेकिन इसके बावजूद मुझे 3-4 दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

गौरतलब है कि सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में सिसोदिया सहित 15 लोगों के नाम हैं। इनमें से तीन आरोपियों को सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया और उनके बयान दर्ज किए गए।

1- मनीष सिसोदिया, डिप्टी सीएम, दिल्ली

2- आर्व गोपी कृष्ण, तत्कालीन एक्साइज कमिश्नर

3- आनंद तिवारी, एक्साइज डिप्टी कमिश्नर

4- पंकज भटनागर, असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर

5- विजय नैयर, CEO, एंटरटेनमेंट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, मुंबई

6- मनोज राय, पूर्व कर्मचारी, पेर्नोड रेकोर्ड

7- अमनदीप ढाल, डायरेक्टर, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड, महारानी बाग

8- समीर महेंद्रु, मैनेजिंग डायरेक्टर, इंडोस्प्रिट ग्रुप, जोरबाग

9- अमित अरोड़ा, बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, डिफेंस कॉलोनी

10- बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड

11- दिनेश अरोड़ा, गुजरावाला टाउन, दिल्ली

12- महादेव लिकर, ओखला इंडस्ट्रियल एरिया

13- सनी मारवाह, महादेव लिकर

14- अरुण रामचंद्र पिल्लई, बंगलुरु, कर्नाटक

15- अर्जुन पांडेय, गुरुग्राम फेस-3, डीएलएफ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।