वजन घटाने के लिए सुबह खाली पेट पिएं गुड़ और नींबू का ये ड्रिंक, दिखेगा फर्क

  1. Home
  2. हेल्थ

वजन घटाने के लिए सुबह खाली पेट पिएं गुड़ और नींबू का ये ड्रिंक, दिखेगा फर्क

वजन घटाने के लिए सुबह खाली पेट पिएं गुड़ और नींबू का ये ड्रिंक, दिखेगा फर्क


पब्लिक न्यूज डेस्क। आज के समय में बड़ी संख्या में लोग बढ़ते वजन की समस्या से जूझ रहे हैं। घंटों वर्कआउट और हेल्दी डाइट के बावजूद कई बार वजन कम करना मुश्किल हो जाता है। वजन घटाने के लिए हेल्दी खाना खाने के साथ ही शरीर को हाइड्रेट करने पर भी ध्यान देना चाहिए। डाइट में जरूरी बदलाव करने से न सिर्फ मेटाबॉलिज्म में सुधार होता है, बल्कि वजन कम करने में भी मदद मिलती है। आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे डिटॉक्स ड्रिंक के बारे, जिसका सेवन करने से बॉडी फैट कम हो सकता है। 

ऐसे बनाएं डिटॉक्स ड्रिंक 

  • एक ग्लास पानी गर्म करें और उसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं।
  • इसमें गुड़ का एक छोटा टुकड़ा डाल दें। इन सभी को अच्छे से मिलाएं।
  • गुड़ अच्छी तरह से घुल जाने के बाद आपका ड्रिंक तैयार है।
  • आप चाहे तो इसमें पुदीने का पत्ता भी डाल सकते हैं।

गुड़ के फायदे

गुड़ पाचन में सुधार करने में मदद करता है, शरीर को साफ करता है, इम्यूनिटी को बढ़ाता है और वजन कम करने में भी सहायक है। इसके अलावा इसका सेवन करने से आंतें मजबूत होती हैं। ये शरीर के तापमान को भी सही रखता है। 

नींबू में अपच, मुंहासे, पथरी, मोटापा और कई तरह के स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज करने की क्षमता होती है। इसमें विटामिन-सी भरपूर मात्रा में होता है जो इम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार है। इसके अलावा नींबू में कैलोरी बहुत कम होती है। 

कब करें इस हेल्दी ड्रिंक का सेवन

  • रोजाना सुबह में खाली पेट इस हेल्दी ड्रिंक का सेवन करना फायदेमंद हो सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।