यूपी : दरोगा बनने के लिए 15 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

यूपी : दरोगा बनने के लिए 15 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

यूपी : दरोगा बनने के लिए 15 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन


पब्लिक न्यूज डेस्क। पुलिस में दरोगा बनने के लिए पंद्रह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अब तक की सबसे लंबी चली आवेदन प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो गई। कोरोना काल के कारण आवेदन भरने की तिथि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने दो बार बढ़ाई। एक अप्रैल से शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया 15 जून तक चली।

प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि प्रदेश में उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के 9027 पद, प्लाटून कमांडर के 484 पद और अग्निशमन अधिकारी द्वितीय के 23 पदों के लिए अब तक 15 लाख से अधिक आवेदन आ चुके हैं। उन्होंने बताया उप निरीक्षक के पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन 25 फरवरी को निकला था। पहले एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक आवेदन मांगे गए थे। लेकिन इसी अवधि में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई, जिसके कारण आवेदन की अवधि बढ़ाकर 30 मई तक कर दी गई।

इसके बाद भी अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए 16 दिनों का अतिरिक्त समय दिया गया और 15 जून तक आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई। आवेदन की प्रक्रिया को इससे आगे ले जाना संभव नहीं है क्योंकि अभी परीक्षाएं करानी है, दौड़ करानी है और अभिलेखों का सत्यापन कराना है। भर्ती बोर्ड का प्रयास है कि दिसंबर से पहले यह सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।