देश की सीमाओं के पार पहुंचा ‘तेरी मिट्टी में मिल जावां’ गाना,

  1. Home
  2. विदेश

देश की सीमाओं के पार पहुंचा ‘तेरी मिट्टी में मिल जावां’ गाना,

देश की सीमाओं के पार पहुंचा ‘तेरी मिट्टी में मिल जावां’ गाना,


पब्लिक न्यूज डेस्क। वतन पर फिदा होने वाले और वतन को प्यार करने वाले एक समान होते हैं। कुछ ऐसा ही रुतबा देशभक्ति के गीतों का होता है जो लोगों की रगों में दौड़ने लगते हैं। कुछ समय पहले आई फिल्म केसरिया का गाना तेरी मिट्टी में मिल जावां…कुछ इस तरह लोकप्रिय हुआ कि इसे देशभक्ति के गीतों में शुमार किया जाने लगा। गायक मनोज मुंतशिर द्वारा लिखा गया और बी प्राक द्वारा गाया गया ये गाना देशभक्ति का ऐसा जज्बा बिखेर रहा है कि इसी महक देश की सीमा के बाहर तक फैल रही है।

ये गाना बलोचिस्तान में इतना फेमस हो गया कि वहां भी इसे देशभक्ति के गीत की तरह गाया जा रहा है। हाल ही में मशहूर बलोच सिंगरों द्वारा इसे उनके खास वाद्य यंत्रों की मदद से गाया गया तो मानों नया समां बंध गया।

वीडियो में केसरी फिल्म के इस दमदार और भावुक कर देने वाले गीत को बलोच सिंगर वहाब अली बुगाटी ने अपने पारंपरिक स्टाइल में गाया तो लोग इसे दिल दे बैठे।

वीडियो में आप देख सकते हैं वहाब अली बुगाटी बलोचिस्तान के पारंपरिक वाद्य यंत्रों की मदद से ये दिल में उतर जाने वाला गाना रहे हैं और बाकी लोग उनका साथ दे रहे हैं। गाना गाते वक्त सबके चेहरों पर तैर रही मुस्कुराहट बता रही है कि गाना दिल से गाया जा रहा है।

इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और सैंकड़ों लोगों ने कमेंट्स करके इस वीडियो की तारीफ की है। कुछ लोगों ने इसे भावुक कर देने वाला बताया है तो कुछ लोगों ने कहा कि ये गाना वतन को प्यार करने वाले हर शख्स के लिए है। एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया है कि देशभक्ति का जज्बा जगाने के लिए इससे बेहतर कुछ नही है।

अविनाश ने इस वीडियो को शेयर करने के साथ साथ  इस गाने के लेखक मनोज मुंतशिर को भी टैग करते हुए कहा कि आप बेहतरीन हैं। दरअसल इस गाने के बोल वतन के लिए इतना प्यार भर देते हैं कि गाने वाले और सुनने वाले का भी गला भर आता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।