UP: कानपुर में मिले 3 और जीका वायरस के मामले

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

UP: कानपुर में मिले 3 और जीका वायरस के मामले

UP: कानपुर में मिले 3 और जीका वायरस के मामले


कानपुर (उत्तर प्रदेश): कानपुर में 3 और लोग जीका वायरस पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से सभी भारतीय वायुसेना के जवान हैं। कानपुर के जिलाधिकारी विशाख जी ने इसकी पुष्टि की है कि "जीका के 3 नए मामले मिलने से शहर में अब यह संख्या बढ़कर 4 हो गई है।" 23 अक्टूबर को आईएएफ कर्मियों में भी वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई थी। हालांकि, पहले मामले के परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और करीबी संपर्को सहित 22 लोगों की जीका वायरस की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

बाद में 175 आईएएफ कर्मियों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए और शनिवार को आई रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मच्छर जनित वायरस को लेकर परदेवनपुरवा और पोखरपुर इलाकों सहित आसपास के इलाकों के अलावा रखरखाव कमान में भारतीय वायुसेना के हैंगर की परिधि में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

परदेवनपुरवा और पोखरपुर इलाकों में चकेरी में चल रहे एक सर्वेक्षण के दौरान स्वास्थ्य विभाग की 74 टीमों ने दिल्ली और लखनऊ के विशेषज्ञों की देखरेख में जीका वायरस के प्रसार और स्रोत को ट्रैक करने के लिए 11,493 घरों से 29 गर्भवती महिलाओं और 85 वायु सेना कर्मियों सहित लगभग 204 और लोगों के नमूने एकत्र किए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।