क्या आज आएगा CTET दिसंबर 2022 का रिजल्ट, जानें नई अपडेट

  1. Home
  2. युवा

क्या आज आएगा CTET दिसंबर 2022 का रिजल्ट, जानें नई अपडेट

क्या आज आएगा CTET दिसंबर 2022 का रिजल्ट, जानें  नई अपडेट

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से सेंट्रल एलिजिबिलिटी टेस्ट


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से सेंट्रल एलिजिबिलिटी टेस्ट 2022 का रिजल्ट जारी किया जा सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी।

हालांकि, रिजल्ट जारी करने को लेकर अभी तक निर्धारित तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रिजल्ट आज यानि कि सोमवार को जारी किया जा सकता है।

सीटेट परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। पहली परीक्षा दिसंबर में होती है। जबकि दूसरी परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाती है। सीटेट एग्जाम पास करना उन अभ्यर्थियों के लिए जरूरी है, जो केंद्रीय विद्यालयों और नवोदय विद्यालय में निकलने वाली टीचर भर्ती के लिए आवेदन करते हैं।

आपको बता दें कि सीटेट परीक्षा 28 दिसंबर से 7 फरवरी तक आयोजित की गई थी। परीक्षा में देशभर के विभिन्न सेंटर्स पर लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे। एग्जाम के बाद सीटेट दिसंबर की आंसर की 14 फरवरी को जारी की गई थी। जबकि कि आंसर की पर आपत्तियां दर्ज करने की आखिरी तारीख 17 फरवरी 2023 थी।

ऐसे में माना जा रहा कि सीटेट दिसंबर फाइनल आंसर की और रिजल्ट आज जारी की जा सकती है। परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
- इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
- पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सब्मिट करें।
- रिजल्ट आपके सामने होगा।
- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।