योगी के बाद लव जिहाद पर खूब हो रही है चर्चा

  1. Home
  2. चंडीगढ़

योगी के बाद लव जिहाद पर खूब हो रही है चर्चा

योगी के बाद लव जिहाद पर खूब हो रही है चर्चा


देश में लव जिहाद को लेकर एक नई बहस शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लव जिहाद रोकने के लिए कानून बनाने के बयान के बाद मध्य प्रदेश, कर्नाटक व हरियाणा में इसे लेकर नेताओ की खूब बयानबाजी शुरू हो गई है हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा में लव जिहाद पर जताई चिंता, बोले- हमें इसके बारे में गंभीरता से सोचना होगा.

हरियाण के गृहमंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने पर विचार कर रही है और इस संबंध में हिमाचल प्रदेश से भी जानकारी मांगी गई है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा ने पिछले साल जबरन या बहला-फुसलाकर धर्मांतरण या धर्मांतरण के एकमात्र मकसद से शादी के खिलाफ एक विधेयक पारित किया था।

अनिल विज ने कहा कि मैंने बल्लभगढ़ मामले में एसआईटी से लव जिहाद के एंगल से भी मामले की जांच करने को कहा है। प्यार के जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन के बहुत से मामले सामने आ रहे हैं। इसके बारे में हमें गंभीरता से सोचना होगा। इसके बारे में हमें कार्रवाई करनी होगी। अभियुक्त तौसिफ एक रसूखदार राजनीतिक परिवार से है।

बल्लभगढ़ के निकिता तोमर हत्याकांड के संबंध में लाए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में अनिल विज ने कहा कि हम हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने पर विचार कर रहे हैं। गृह मंत्री ने बताया कि इस मामले में जल्द एक चालान दाखिल किया जाएगा और इसे सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में सूचीबद्ध किया जाएगा।

 

 

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।