बंगाल की CM ममता बनर्जी की फिर फिसली जुबान- ‘इंदिरा गांधी जब चांद पर गईं थीं’

  1. Home
  2. पश्चिम बंगाल

बंगाल की CM ममता बनर्जी की फिर फिसली जुबान- ‘इंदिरा गांधी जब चांद पर गईं थीं’

बंगाल की CM ममता बनर्जी की फिर फिसली जुबान- ‘इंदिरा गांधी जब चांद पर गईं थीं’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एक बार फिर जुबान फिसली है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एक बार फिर जुबान फिसली है। राकेश रोशन के बाद अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को अंतरिक्ष यात्री बता दिया।

तृणमूल कांग्रेस यूथ विंग की रैली में भाषण के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि जब इंदिरा चंद्रमा पर पहुंचीं, तो उन्होंने राकेश से पूछा कि चंद्रमा से भारत कैसा दिखता है? बता दें कि इससे पहले 24 अगस्त को इंदिरा गांधी ने एक बयान में अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की जगह राकेश रोशन का नाम लिया था।

राकेश रोशन वाले बयान के बाद सोशल मीडिया पर ममता बनर्जी का जमकर मजाक उड़ाया गया था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में वो कहती दिख रहीं थीं कि मुझे याद है, जब राकेश रोशन चंद्रमा पर उतरे थे, तब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उनसे पूछा था कि अंतरिक्ष से भारत कैसा दिखता है?

बता दें कि भारतीय वायु सेना के पायलट विंग कमांडर राकेश शर्मा ने अप्रैल 1984 में सोवियत अंतरिक्ष यान ‘सोयुज टी-11’ में उड़ान भरी थी। इस उड़ान के साथ राकेश शर्मा अंतरिक्ष की यात्रा करने वाले पहले भारतीय बने थे। ये अंतरिक्ष उड़ान सोवियत इंटरकोस्मोस कार्यक्रम का एक हिस्सा था। इंदिरा गांधी और राकेश शर्मा के बीच बातचीत उस वक्त हुई थी, जब वे अंतरिक्ष यान पर सवार थे।

इंदिरा गांधी ने राकेश शर्मा से पूछा कि अंतरिक्ष से भारत कैसा दिखता है? तो शर्मा ने जवाब दिया था कि सारे जहां से अच्छा, हिंदुस्तान हमारा।