तालाब पर अतिक्रमण, बागपत में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बागपत

तालाब पर अतिक्रमण, बागपत में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा

तालाब पर अतिक्रमण, बागपत में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा


बागपत। बालैनी क्षेत्र के रोशनगढ़ गांव में तालाब पर अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। उन्‍होंने आरोप लगाया कि गांव के मुख्य तालाब में गंदे पानी की निकासी होती है। यह अतिक्रमण के चलते खत्म होने की कगार पर है। दर्जनों बार शिकायत के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है । 

सरकार नेे तालाबोंं का अस्तित्व बचाने के लिए अभियान चला रखा है। करोड़ों खर्च कर तालाबों का सुंदरीकरण किया जा रहा है। वहीं पिलाना विकास खंड क्षेत्र के रोशनगढ़ गांव में इसका किसी पर कोई प्रभाव नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व व वर्तमान ग्राम प्रधान अपने राजनीति फायदे के लिए तालाब की भूमि को ग्रामीणों को बेचने का काम कर रहे हैं, जिसकी पिछले 15 वर्षो में ग्रामीण इलियास, नवाब, विजय पाल, सोनू आदि ने दर्जनों से बार डीएम व मुख्यमंत्री तक से तालाब के अस्तित्व बचाने की गुहार लगा चुके हैं, परंतु किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब तालाब पूरी तरह से खत्म होने की कगार पर है। ग्रामीणों में तालाब की भूमि पर कब्जा करने की होड़ सी मची है। उन्होंने आरोप लगाया कि लेखपालों ने तालाब की भूमि पर कब्जे के लिए अवैध तरीके से लाखों रुपए वसूली की है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर तालाब को अतिक्रमण मुक्त नहीं किया गया तो वे आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। इस मौके पर राजीव, मनोज, चेतन, अमित, वीरू, सतीश व विनोद आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।