बदल रही है काशी की काया, संवर रहा दशाश्वमेघ घाट

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

बदल रही है काशी की काया, संवर रहा दशाश्वमेघ घाट

बदल रही है काशी की काया, संवर रहा दशाश्वमेघ घाट


वाराणसी। वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट का विस्तार किया जा रहा है। इस घाट के ऊपरी हिस्से को 21 करोड़ की लागत से नया रूप दिया जा रहा है, जो आने वाले दिनों में काशी आने वाले पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनेगा।

विश्व प्रसिद्ध दशाश्वमेघ घाट का नाम बहुत चर्चित है। काशी आएं और दशाश्वमेघ घाट न घूमे तो शायद काशी आगमन अधूरा लगता है. लेकिन आज भी इस घाट तक जाने का रास्ता संकरा है और दुकानों का जंजाल इस घाट तक पहुंचने में दिक्कत कर सकता है। हालांकि, अब इस समस्या का निदान निकल रहा है। काशी के बड़े प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया है।

घाट के ऊपरी हिस्से का विस्तार किया जा रहा है। यहां ओपन प्लाजा का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा एक बड़ा बाजार बन रहा है, जिसमें दुकानें बनाई जा रही हैं। दशाश्वमेघ और शीतला घाट की ओर की सभी दुकानों को यहां शिफ्ट किया जाएगा।इसके साथ यहां विदेशियों और पर्यटकों के लिए फूड प्लाजा और पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है।

घाट की ओर जाने वाले दोनों ओर के रास्तों को भी नवनिर्माण के दौरान विशेष तरह का बनाया जा रहा है, जो आने वाले दिनों में पर्यटन को आकर्षक बनाएगा। विश्व स्तरीय परियोजना को नगर निगम पार्क और वीडीए की जमीन को जोड़कर विस्तार किया जा रहा है। बता दें कि वाराणसी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है और इसी आकर्षण के मद्देनजर घाट की ओर जाने वाले रास्ते का विस्तार भी किया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।