एक अवैध मदरसा ढहाने को लेकर हिंसा उत्तराखंड के हल्द्वानी, जानिए क्या हुआ?

  1. Home
  2. उत्तराखंड

एक अवैध मदरसा ढहाने को लेकर हिंसा उत्तराखंड के हल्द्वानी, जानिए क्या हुआ?

एक अवैध मदरसा ढहाने को लेकर हिंसा उत्तराखंड के हल्द्वानी, जानिए क्या हुआ? 

उत्तराखंड के हल्द्वानी में स्थित बनभूलपुरा इलाके में एक अवैध मदरसे को ढहाने को लेकर हुई हिंसा में अब तक पांच


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- उत्तराखंड के हल्द्वानी में स्थित बनभूलपुरा इलाके में एक अवैध मदरसे को ढहाने को लेकर हुई हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 50 संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बीते गुरुवार को भारी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया था जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी। पुलिस का कहना है कि यह अभियान अदालत के आदेश पर चलाया गया था।

अधिकारियों ने घटना को लेकर बताया कि अभियान के दौरान छतों से पत्थरबाजी की गई थी, जिसे लेकर माना जा रहा है कि पत्थर पहले से इकट्ठे कर लिए गए थे। इसके जवाब में पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया था। दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प में 100 से अधिक सुरक्षा कर्मियों को चोट आई है। घायल होने वाले लोगों में कई प्रशासनिक अधिकारी, म्युनिसिपल कर्मचारी और पत्रकार भी शामिल हैं।

s

अतिक्रमण विरोधी अभियान का विरोध करने वाले लोगों ने पुलिस स्टेशन को भी घेर लिया था और इसके बाहर खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। पुलिस ने बताया कि इस हिंसा में कथित संलिप्तता को लेकर लगभग 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि, शुक्रवार और शनिवार को इलाके में हिंसा की कोई और जानकारी सामने नहीं आई है।

हिंसा के बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया था। अब बाहरी इलाकों से इसे हटा दिया गया है, लेकिन बनभूलपुरा इलाके में अभी भी कर्फ्यू है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शहर में 1000 से ज्यादा पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है ताकि स्थिति नियंत्रण में रहे। पुलिस का कहना है कि प्रभावित इलाके की लगातार निगरानी की जा रही है और फिलहाल हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं।