केदारनाथ में लड़की ने बॉयफ्रेंड को किया प्रपोज, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ विवाद

  1. Home
  2. उत्तराखंड

केदारनाथ में लड़की ने बॉयफ्रेंड को किया प्रपोज, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ विवाद

केदारनाथ में लड़की ने बॉयफ्रेंड को किया प्रपोज, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ विवाद 

उत्तराखंड में केदारनाथ मंदिर के पास एक लड़की ने अपने प्रेमी को प्रपोज कर दिया।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तराखंड में केदारनाथ मंदिर के पास एक लड़की ने अपने प्रेमी को प्रपोज कर दिया। इस दौरान लड़की के किसी साथी ने वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद इंटरनेट यूजर्स के बीच बहस छिड़ गई। उधर, मामले की जानकारी के बाद बद्री-केदार मंदिर समिति के पुजारियों ने ऐसे वीडियो बनाने वाले लोगों पर आपत्ति जताई है।

मंदिर समिति का कहना है कि परिसर में ऐसे वीडियो या फिर रिल्स बनाए जाने से स्थान की धार्मिक पवित्रता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। मंदिर समिति ने पुलिस से ऐसे वीडियो बनाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में क्या है?

वायरल वीडियो में एक यूट्यूबर लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ केदारनाथ मंदिर के पास घूमती नजर आ रही है। बाद में वह घुटनों के बल बैठ जाती है और अपने बॉयफ्रेंड को अंगूठी देकर प्रपोज करती है। उसके प्रस्ताव से आस-पास चल रहे लोग आश्चर्यचकित रह गए और कुछ लोगों ने इसे अपने फोन पर रिकॉर्ड कर लिया।

समिति बोली- ऐसे लोग भक्तों की भावनाओं को आहत करते हैं

इस वीडियो के जवाब में बद्री-केदारनाथ मंदिर समिति ने पुलिस को पत्र लिखकर ऐसे वीडियो बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

समिति ने कहा कि YouTubers और Instagram इन्फ्लूएंसर केदारनाथ मंदिर के पास अजीब वीडियो बनाते हैं जिससे देश और विदेश में रहने वाले भक्तों की भावनाएं आहत होती है। समिति का मानना है कि ऐसे वीडियो केदारनाथ आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं।

समिति के कार्यकारी अधिकारी रमेश चंद्र तिवारी ने पुलिस से उन लोगों पर नजर रखने को कहा है जो धार्मिक भावनाओं के खिलाफ यूट्यूब शॉर्ट्स और रिल्स बनाते हैं। उधर, वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी है कि क्या शादी के प्रस्ताव के लिए मंदिर सही जगह है?

कुछ लोगों को इस वीडियो में कुछ भी गलत नहीं लगा,तो इंटरनेट यूजर्स के एक बड़े वर्ग ने इसे अपमानजनक बताया। आलोचकों ने बताया कि ऐसे कार्यों से केदारनाथ मंदिर की पवित्रता के साथ खिलवाड़ होता है।