इस गणतंत्र दिवस राजपथ पर नजर आएगी उत्तराखंड की खूबसूरत झांकी

  1. Home
  2. उत्तराखंड

इस गणतंत्र दिवस राजपथ पर नजर आएगी उत्तराखंड की खूबसूरत झांकी

इस गणतंत्र दिवस राजपथ पर नजर आएगी उत्तराखंड की खूबसूरत झांकी


देहरादून। इस गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) को दिल्ली के राजपथ पर उत्तराखंड की झांकी नजर आएगी। झांकी के आगे के हिस्से में राज्य के सौंदर्य और वन्यजीवों को दर्शाया गया है। साथ ही चारधामों में से एक केदारनाथ धाम और वहां मौजूद संत भी झांकी का आकर्षण बने हुए हैं।    

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ पर निकलने वाली परेड में हर साल अलग-अलग राज्यों की झांकिया प्रतिभाग करती हैं। इस बार उत्तराखंड की झांकी भी नजर आएगी, जिसमें उत्तराखंड की धार्मिक महत्ता को भी दर्शाया जाएगा। आपको बता दें कि राज्य गठन से लेकर अब तक उत्तराखंड की ओर से वर्ष 2003 में फूलदेई, वर्ष 2005 में नंदा राजजात, वर्ष 2006 में फूलों की घाटी, वर्ष 2007 में कार्बेट नेशनल पार्क, वर्ष 2009 में साहसिक पर्यटन, वर्ष 2010 में कुंभ मेला, वर्ष 2014 में जड़ी-बूटी, वर्ष 2015 में केदारनाथ तथा वर्ष 2016 में रम्माण विषयों की झांकियों का प्रदर्शन राजपथ पर किया जा चुका है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।