गंगाजल लेकर शिवालयों की ओर बढ़ रहे कांवड़िये

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शामली

गंगाजल लेकर शिवालयों की ओर बढ़ रहे कांवड़िये

गंगाजल लेकर शिवालयों की ओर बढ़ रहे कांवड़िये


शामली। फाल्गुनी मास की कांवड़ यात्रा को शुरू हुए पांच दिन से अधिक का समय बीत चुका है। इस दौरान सैकड़ों कांवड़िये हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर राजस्थान, हरियाणा के लिए प्रस्थान कर चुके हैं। आगामी एक मार्च हो पड़ने वाली महाशिवरात्रि का पर्व होने के कारण कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

बुधवार को 75 वर्षीय भिवानी निवासी रिशी शर्मा अपने जत्थे के साथ शामली से होकर गुजरे। उन्होंने बताया कि वह वर्ष में पड़ने वाली दोनों शिवरात्रियों पर पवित्र गंगाजल लाकर अपने पैतृक गांव राजपुरा के शिवालय में जलाभिषेक करते हैं। जत्थे में शामिल 70 वर्षीय दंपत्ति विष्णुदत्त व प्रमेश्वरी देवी भी भगवान शिव में अटूट आस्था रखते हुए दोनों यात्राओं में शामिल होते हैं। बताया कि परिवार में दो पुत्र व दो पुत्रियों के साथ साथ पोते पोतियां हो चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद भी भगवान शिव की कृपा से वह लगातार हरिद्वार गंगाजल लाकर अपने शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं। भगवान शिव की अराधना के कारण इस उम्र में भी वह थकान महसूस नहीं करते हैं और वह हर वर्ष दोनों शिवरात्रियों पर गंगाजल लाकर भगवान से विश्व शांति की प्रार्थना करते हैं। जत्थे में रिशीदत्त, सुमित, शंकर आदि भी शामिल थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।