अवैध हथियारों की फैक्टरी का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार, मौके से असलहा बरामद

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सहारनपुर

अवैध हथियारों की फैक्टरी का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार, मौके से असलहा बरामद

अवैध हथियारों की फैक्टरी का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार, मौके से असलहा बरामद


सहारनपुर। सहारनपुर जनपद में कोतवाली सदर बाजार पुलिस ने न्यू आवास-विकास में छापा मारकर अवैध हथियारों की फैक्टरी पकड़ी है। मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया, जबकि उसका साथी दीवार कूदकर फरार हो गया। भारी संख्या में कारतूस, तमंचे और बंदूक बरामद हुई। 

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि एक सूचना पर कोतवाली सदर बाजार प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में थाना पुलिस व सर्विलांस टीम ने न्यू आवास-विकास स्थित खाली पड़े मकान में संचालित हो रही अवैध शस्त्र फैक्टरी पकड़ी है। मौके से शाहिद पुत्र अशफाक निवासी मेन बाजार कस्बा व थाना किठौर जनपद मेरठ को गिरफ्तार किया, जबकि इसका साथी शकील निवासी गांव खिवाई थाना सरूरपुर जनपद मेरठ दीवार कूदकर फरार हो गया। पुलिस ने मौके से पांच बंदूक, 15 तमंचे, एक रिवाल्वर, नौ कारतूस, 21 लोहे की नाल, पांच पीतल की रॉड सहित अवैध हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। 

जेल जा चुका है एक आरोपी
पकड़े गए शाहिद का आपराधिक इतिहास है। 2008 में वह दिल्ली के थाना करावल नगर क्षेत्र से लड़की से दुष्कर्म के मामले भी पकड़ा जा चुका है। इसके बाद नॉर्थ दिल्ली के सिविल लाइन थाने में वाहन चोरी के आरोप में पकड़ा गया। इसके अलावा मेरठ के विभिन्न थानों में आरोपी के खिलाफ चोरी, लूट, मारपीट, रंगदारी व डकैती के मामले भी दर्ज हैं।

चुनाव पूर्व सक्रिय अवैध हथियारों के सप्लायर 
चुनाव से पूर्व अवैध हथियार बनाने और सप्लाई करने वाले सक्रिय हैं। एक माह में पुलिस नौ हथियारों की फैक्टरी पकड़ चुकी है। अब तक 440 तमंचे, 70 बंदूक और 200 से अधिक कारतूस व हथियार बनाने के उपकरण बरामद हो चुके हैं। ऐसे में इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि शरारती तत्व बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसी के चलते अवैध हथियार सप्लाई कर सहारनपुर सहित आसपास के इलाकों में भी बेचे जा रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।