अवध असम एक्सप्रेस के एसी कोच में धुआं उठने से हड़कंप

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद

अवध असम एक्सप्रेस के एसी कोच में धुआं उठने से हड़कंप

अवध असम एक्सप्रेस के एसी कोच में धुआं उठने से हड़कंप


मुरादाबाद। लालगढ़ से डिब्रुगढ़ के बीच चलने वाली अवध असम एक्सप्रेस (15910) के एसी कोच में अचानक धुआं उठने से यात्री घबरा गए। घटना गुरुवार सुबह तकरीबन साढ़े 11 बजे मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के आउटर की है। ट्रेन के सेकेंड एसी (बी-3) कोच में वॉश बेसिन के पास से धुआं उठने से यात्रियों के बीच अफरा तफरी का माहौल हो गया। उन्होंने फौरन ट्रेन में तैनात टीटीई को सूचना दी। टीटीई ने ट्रेन मैनेजर (गार्ड) और लोको पायलट को सचेत किया और गाड़ी को मुरादाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो तक पहुंचाया।

ट्रेन मैनेजर ने कंट्रोल को मैसेज कर दिया। इससे जंक्शन का इलेक्ट्रिकल स्टाफ मौके पर पहुंच गया और धुएं का कारण जानने के लिए जुट गया। इसी बीच ट्रेन के बी-3 कोच को हटाकर अलग कर दिया गया और 51 यात्रियों को बी-2 और बी-4 कोच में भेजा गया। इस कार्य में एक घंटे से ज्यादा समय लग गया। इसके चलते ट्रेन दोपहर एक बजे के बाद मुरादाबाद जंक्शन से रवाना हुई। लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचने पर ट्रेन में दूसरा कोच जोड़ दिया गया। यहां मुरादाबाद में रेलवे के इलेक्ट्रिकल स्टाफ ने कोच में हुए फाल्ट को ढूंढकर मरम्मत की। गनीमत रही कि इससे किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और रेलवे को भी ज्यादा क्षति नहीं हुई।

सहायक वाणिज्य प्रबंधक पीएस बघेल ने बताया कि शार्ट सर्किट जैसी कोई घटना नहीं थी। छोटा सा फाल्ट था जिसे ठीक कर लिया गया है। विस्तृत जानकारी रिपोर्ट आने के बाद प्राप्त हो सकेगी। उन्होंने बताया कि यात्रियों ने किसी प्रकार के नुकसान की शिकायत भी दर्ज नहीं कराई है सिर्फ कोच में धुआं उठने की सूचना मिली थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।