मुरादाबाद के 1345 मतदेय स्थल पर लाइव नजर रखेगा आयोग

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद

मुरादाबाद के 1345 मतदेय स्थल पर लाइव नजर रखेगा आयोग

मुरादाबाद के 1345 मतदेय स्थल पर लाइव नजर रखेगा आयोग


मुरादाबाद। जिले में 14 फरवरी को मतदान होगा। यह पहला ऐसा मौका होगा जब जिले के 1345 मतदान केंद्र कड़ी सुरक्षा के साथ-साथ सीटी टीवी कैमरों से भी लैस नजर आएंगे। जिनसे मतदान के दिन भारत निर्वाचन आयोग, राज्य निर्वाचन आयोग के साथ-साथ जिला निर्वाचन अधिकारी संबंधित मतदेय स्थलों की गतिविधि पर वेब कास्टिंग के जरिये नजर रख सकेंगे। जिले में इसके लिए विधानसभावार मतदान केंद्रों का चयन किए जाने के साथ ही वहां इसकी सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। संबंधित मतदान केंद्रों पर मतदान के दिन एक ऑपरेटर भी रहेगा। आपरेटरों को इसके संचालन से संबंधित जूम एप के माध्यम से मंगलवार को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

जिले की सभी छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए 2667 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। निष्पक्ष निर्वाचन कराने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में जिले के 1345 मतदेय स्थलों पर सीसी टीवी कैमरा लगाया जाएगा। वेब कास्टिंग के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग और भारत निर्वाचन आयोग मतदान के दौरान होने वाली गतिविधि पर नजर रखेगा। डीएम ने इसके लिए जिला पंचायतराज अधिकारी आलोक प्रियदर्शी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

नोडल अधिकारी आलोक प्रियदर्शी ने बताया भारत निर्वाचन आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग के साथ-साथ जिला निर्वाचन अधिकारी भी अपने कार्यालय में वेबकास्टिंग वाले सभी मतदेय स्थलों पर तथा संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर अपने क्षेत्र के संबंधित मतदेय स्थलों पर नजर रख सकेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।