एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत 51 संक्रमित मिले

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद

एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत 51 संक्रमित मिले

एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत 51 संक्रमित मिले


मोरादाबाद। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में शनिवार को कमी आई है। शनिवार को एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत 51 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। संक्रमितों में रेलवे के सीनियर डीएफएम भी शामिल हैं। वहीं, क्वारंटीन की अवधि पूरी होने पर 303 मरीज डिस्चार्ज कर दिए गए हैं।

कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलना सिलसिला जारी है। पिछले 33 दिनों से जिले में लगातार पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। इससे कोरोना की नई चेन बनती जा रही है। शनिवार को सरकारी और निजी पैथोलॉजी लैब से आई रिपोर्ट में 51 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें मझोला क्षेत्र के एक ही परिवार के छह सदस्य शामिल हैं।

रेलवे के सीनियर डिविजनल फाइनेंस मैनेजर (डीएफएम) की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा रामगंगा विहार और कांठ में एक-एक परिवार के दो सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि स्वस्थ होने पर 303 मरीज डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसके साथ ही जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 708 हो गई है।
पहली-दूसरी डोज लगवाने में युवा आगे
मुरादाबाद। कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगवाने में युवा आगे हैं। शनिवार को 38475 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया गया। इसमें 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग की संख्या अधिक रही।
शनिवार को टीकाकरण के 409 सत्र आयोजित किए गए। जहां 38475 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसमें 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग वालों की संख्या 18991 रही। इसमें पहली डोज लगवाने वालों की संख्या 9089 और दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या 9902 रही। वहीं 45 वर्ष पार 8765 लोगों ने टीकाकरण कराया, जबकि 60 वर्ष पार वालों की संख्या 3984 रही।
नौ शैक्षिक संस्थानों के शिक्षक-शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने के आदेश
मुरादाबाद। बूस्टर डोज लगवाने में लापरवाही बरतने वाले नौ शैक्षिक संस्थानों के शिक्षक-शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक ने मुख्य कोषाधिकारी मुरादाबाद को पत्र लिखा है। डीआईओएस डॉ. अरुण कुमार दुबे का कहना है कि जिलाधिकारी ने आदेश दिया था कि सभी राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों, पॉलीटेक्निक, मेडिकल कालेज, आईटीआई में कार्यरत सभी शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगवाने तथा जिस किसी कर्मचारी द्वारा आगामी तीन दिन के अंदर बूस्टर डोज नहीं लगवाई जाए तो उनका वेतन बूस्टर डोज लगवाए जाने तक नहीं करने के निर्देश थे। इसके तहत गांधी स्मारक महाविद्यालय सुरजननगर ठाकुरद्वारा, दयानंद डिग्री कालेज, हिंदू डिग्री कालेज, केजीके महाविद्यालय, डीएसएम डिग्री कालेज, आईटीआई मुरादाबाद, राजकीय आईटीआई ठाकुरद्वारा, राजकीय आईटीआई मूंढापांडे, राजकीय आईटीआई बिलारी ने जिलाधिकारी के आदेश के पालन के लिए अपेक्षित कार्यवाही नहीं की है। इसलिए इन महाविद्यालयों एवं आईटीआई संस्थानों का वेतन अग्रिम संस्तुति तक जारी नहीं किया जाए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।