मेरठ के सीसीएसयू में छात्रों की पुलवामा शहीदों को स्वर कोकिला के गाने गाकर किया याद

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

मेरठ के सीसीएसयू में छात्रों की पुलवामा शहीदों को स्वर कोकिला के गाने गाकर किया याद

मेरठ के सीसीएसयू में छात्रों की पुलवामा शहीदों को स्वर कोकिला के गाने गाकर किया याद


मेरठ। मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में छात्रों ने पुलवामा शहीदों की याद में उनके चित्र बनाकर उन्हें नमन किया। यूनिवर्सिटी के ललित कला विभाग की ओर से इस श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। छात्रों ने 40 शहीदों के चित्र बनाकर उन्हें नमन किया।

इस आयोजन में छात्राओं ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर के गीत 'ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी' गाने की पंक्तियों से पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। देशभक्ति के इस कार्यक्रम में प्रतिकुलपति प्रोफेसर वाई विमला ने कहा कि पुलवामा के इन शहीदों को कभी भुलाया नहीं जा सकता, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर देश की सुरक्षा की है।

हमारी जान बचाने के लिए उन्होंने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। संयोजिका डॉ. अलका तिवारी ने संयोजन किया। डॉ. अलका तिवारी ने कहा कि हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक के बदले को सूत समेत वापस ले लिया। हम शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

प्राथमिक विद्यालय, कमालपुर में पुलवामा हमले की तीसरी बरसी मनाई गई। विद्यालय की शिक्षिका यतिका पुंडीर और सहबा जमाल ने बच्चों को बताया कि 14 फरवरी-2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए अटैक में सीआरपीएफ के वीर जवान शहीद हुए थे। शहीद हुए जवानों को शिक्षिकाओं और बच्चों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। दो मिनट का मौन रख दिवंगत जवानों की आत्मिक शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

मेरठ के वार्ड 63 स्थित वसुंधरा कॉलोनी के साईं मंदिर में पुलवामा हमले में शहीद हुए भारत माता के वीर सपूतों की याद में तेल के 40 दीप प्रज्वलित किए गए। किसान नेता कुलदीप उर्फ कल्याण गौतम ने कहा कि आतंकवाद समूची मानवता पर कलंक है जिससे मानवता और प्रकृति दोनों को बड़ा खतरा है। हम सबको मिलकर इसका संपूर्ण विनाश करना है तभी मानवता और प्रकृति और देश सुरक्षित रहेंगे।

श्रद्धांजलि सभा में अशोक राव, सतीश अग्रवाल, शिवानी राव नरेश कुमार सैनी, भागी राम जोशी, हरवीर सिंह, अंजली गुप्ता, आसिफ अली, कुलदीप शर्मा, विनोद गिरी, अभय यादव, पंकज त्यागी, अखिलेश त्यागी, प्रभादेवी, करण शर्मा, अंकित शर्मा राजू सैनी, सोनू, आकाश, आदि समाजसेवी मौजूद रहे।

​​​​​​​पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल जिला मेरठ द्वारा श्री राजराजेश्वरी मंदिर सम्राट पैलेस में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को अश्रु पूरित श्रद्धांजलि दी गई। महानगर अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत हिंदुस्तान में जब भी वीरों की गाथा सुनाई जाएगी इन नामों को अवश्य याद किया जाएगा।

इस मौके पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष सुबोध गुप्ता, जिला महामंत्री विपुल सिंघल, सोनम वर्मा ,सुनील गुप्ता, रुचि गर्ग, बबीता गुप्ता, विजय आर्य, रितिका गुप्ता, मीनू सक्सेना, संगीता गुप्ता प्रमोद गुप्ता आदि शामिल रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।