सूदखोर से परेशान व्यापारी ने दी जान: पहले बेटी गई, अब पति भी न रहे, मौत से पहले परिवार के साथ किया था मतदान

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

सूदखोर से परेशान व्यापारी ने दी जान: पहले बेटी गई, अब पति भी न रहे, मौत से पहले परिवार के साथ किया था मतदान

सूदखोर से परेशान व्यापारी ने दी जान: पहले बेटी गई, अब पति भी न रहे, मौत से पहले परिवार के साथ किया था मतदान


मेरठ। मेरठ कॉलेज के पास कार में कनपटी पर गोली लगा हुआ व्यापारी का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस पहुंची और शव के पास से सुसाइड नोट और मोबाइल कब्जे में ले लिया। पुलिस की प्राथमिक जांच के अनुसार सूदखोर से परेशान होकर व्यापारी ने खुदकुशी की है। शव के पास पिस्टल, सुसाइड नोट, मोबाइल, सिगरेट और नींद की गोलियां भी बरामद हुई हैं।

मूलरूप से सलेमाबाद गाजियाबाद निवासी योगेंद्र चौधरी (50) पुत्र महकार सिंह पत्नी अनुपमा और बेटी जाह्नवी के साथ सिविल लाइन क्षेत्र के मोहनपुरी में रह रहे थे। योगेंद्र सिंह की पीएल शर्मा रोड पर इनवर्टर और बैटरी की दुकान है। अनुपमा सेंट जोंस स्कूल में अध्यापिका हैं। 

शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे योगेंद्र दुकान से किसी काम के लिए जाने की बात कहकर आए थे। शाम करीब पांच बजे योगेंद्र का शव उनकी मारुति कार में ही मेरठ कॉलेज के पास आईसीआईसीआई बैंक के सामने मिला। योगेंद्र की कनपटी पर गोली लगी थी। घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर ही एसएसपी आवास है। घटना का पता लगते ही एसपी सिटी विनीत भटनागर और एएसपी कैंट सूरज राय, लालकुर्ती थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। शुरूआती जांच में पुलिस मान रही है कि योगेंद्र ने आत्महत्या की है। शव के पास मिले सुसाइड नोट में योगेंद्र ने मौत का कारण लिखा। पुलिस के अनुसार फाइनेंस कंपनी चलाने वाले से योगेंद्र ने पैसा लिया हुआ था। पांच प्रतिशत का ब्याज लगाकर पैसा मांगा जा रहा था। इसके चलते योगेंद्र तनाव में थे। कार में सिगरेट और नींद की गोलियां भी मिली हैं।

आज मोबाइल से खुलेगा राज
इंस्पेक्टर लालकुर्ती अतर सिंह ने बताया कि व्यापारी के मोबाइल में घटना का कारण लिखा है। इसका पासवर्ड बेटी को पता है। अभी मोबाइल का लॉक नहीं खुलवाया गया है, आज मोबाइल की जांच की जाएगी। पुलिस हथियार के बारे में भी जानकारी कर रही है। पता चला है कि व्यापारी के पास लाइसेंसी शस्त्र नहीं है। यह शस्त्र किसका है कहां से आया, इस बारे में जानकारी की जा रही है। 
पहले बेटी गई, अब पति भी न रहे
योगेंद्र सिंह की मौत के बाद परिवार पर गम का पहाड़ टूट गया। पांच साल पहले बेटी की दौराला में सड़क हादसे में मौत हो गई थी, अब पति योगेंद्र सिंह की मौत होने से पूरा परिवार सदमे में है। 
मौके पर पहुंची पत्नी अनुपमा और बेटी जाह्नवी उर्फ आशी का रोकर बुरा हाल था। उनका कहना था कि उनका पूरा परिवार बर्बाद हो गया है। शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में अध्यापिका अनुपमा चौधरी की हालत कई बार बिगड़ गई। उन्हें पानी पिलाकर कुर्सी मंगाकर बैठाया गया। वहीं, पिता का गोली लगा शव देखकर बेटी की भी चीख निकल गई।

जाह्नवी कर रही सीएस की तैयारी
 योगेंद्र सिंह की बेटी जाह्नवी सीएस (कंपनी सेक्रेटरी) की तैयारी कर रही है। इसके चलते ही योगेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को आनलाइन फीस भी जमा की थी।  मां-बेटी समझ नहीं पा रहे थे, कि अचानक ऐसे कैसे हो गया। व्यापारी की दुकान पर काम करने वाले नौकर अनिल कस्तला ने बताया कि वह डेढ़ बजे के करीब फोन को चार्जिंग पर लगाकर थोड़ी देर में आने की बात कहकर गए थे, जिसके बाद नहीं लौटे।

निष्पक्ष जांच की रखी मांग
योगेंद्र सिंह के छोटे भाई दीपक चौधरी निवासी अंसल टाउन मोदीपुरम ने एसपी सिटी विनीत भटनागर से निष्पक्ष जांच की मांग की। एसपी सिटी ने जांच का आश्वासन दिया है। वहीं इसके साथ ही पुलिस ने मृतक योगेंद्र सिंह का फोन भी कब्जे में लिया है। इसमें कई अहम सबूत मोबाइल में कैद हैं।

परिवार के साथ किया था मतदान
दीपक चौधरी ने बताया कि बुधवार को योगेंद्र सिंह से बातचीत हुई थी, तब सब सामान्य लग रहा था। उन्होंने परिवार के साथ बृहस्पतिवार को मतदान भी किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।