योगी सरकार की सौगात! होली में घर जाने की ‘नो टेंशन’, 10 दिनों तक नॉन स्टॉप चलेंगी ये बसें

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

योगी सरकार की सौगात! होली में घर जाने की ‘नो टेंशन’, 10 दिनों तक नॉन स्टॉप चलेंगी ये बसें

योगी सरकार की सौगात! होली में घर जाने की ‘नो टेंशन’

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश  के नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी राहत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश  के नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी राहत देने वाली खबर सामने आई है। यूपी रोडवेज के नोएडा कार्यालय की ओर से बताया गया है कि होली के मौके पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 3 से 12 मार्च कर 144 बसें 24 घंटे चलेंगी।

इसके लिए विभाग ने सभी ड्राइवरों और कंडक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इतनी ही नहीं विभाग की ओर से कहा गया है कि उन्हें अतिरिक्त काम के लिए प्रोत्साहन दिया जाएगा।

नोएडा डिपो से चलती हैं 144 बसें

यूपीएसआरटीसी नोएडा के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एनपी सिंह ने बताया कि ड्राइवर और कंडक्टर समेत 800 कर्मचारी नोएडा से 144 बसें चलाएंगे। उन्होंने कहा कि हमने यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए नोएडा से सभी गंतव्यों के लिए बसों के फेरों को दोगुना करने की योजना बनाई है। हम लखनऊ से निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह योजना 3 से 12 मार्च तक लागू रहने की संभावना है।

यात्रियों की सुविधा के लिए जारी किए तीन हेल्पलाइन नंबर

जानकारी के मुताबिक नोएडा डिपो से आमतौर पर 32,000 यात्रियों का प्रतिदिन रिकॉर्ड है। होली के सप्ताह में 40,000 यात्रियों की उम्मीद है। इसके साथ ही बस खराब होने या किसी तकनीकि खराबी की स्थिति में डिपो ने दो हेल्पलाइन नंबर- 0120-2507864 व 9625559288 और एक तकनीकी सहायता नंबर 9560440323 भी जारी किया है।

नोएडा से इन जिलों के लिए चलती हैं बसें

बता दें कि नोएडा डिपो से मेरठ, आगरा, बुलंदशहर, मथुरा, अलीगढ़, लखनऊ, हाथरस, हापुड़, बरेली, बदायूं, शामली, दादरी, जेवर आदि के लिए बसों का संचालन किया जाता है। इसके अलावा यहां से दिल्ली के सराय काले खां, कश्मीरी गेट और आनंद विहार डिपो के लिए भी बसें फेरे लगाती हैं।

ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के बेड़े में हैं इतनी बसें

इसके अलावा ग्रेटर नोएडा डिपो से भी 139 बसों का संचालन किया जाता है, जो यात्रियों को आसपास के जिलों में ले जाती हैं। वहीं गाजियाबाद से करीब 750 बसें चलती हैं, जो कौशांबी, लोनी और साहिबाबाद से रवाना होती हैं।