योगी की बड़ी घोषणा, रामनगरी में नहीं बिकेगी शराब?

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

योगी की बड़ी घोषणा, रामनगरी में नहीं बिकेगी शराब?

योगी की बड़ी घोषणा, रामनगरी में नहीं बिकेगी शराब?

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह की तैयारी चल रही है तो दूसरी तरफ योगी सरकार ने


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह की तैयारी चल रही है तो दूसरी तरफ योगी सरकार ने इस क्षेत्र में शराब की ब्रिकी को लेकर बड़ा कदम उठाया है। यूपी सरकार ने अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। अब इस क्षेत्र में न तो कभी शराब बिकेगी और न ही कोई शराब खरीद पाएगा। इस क्षेत्र की शराब दुकानें अब दूसरे स्थानों पर शिफ्ट होंगी।

उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग के मंत्री नितिन अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा होने वाली है, इसे लेकर परिक्रमा के दायरे में आने वाले क्षेत्रों में शराब की ब्रिकी पर रोक लगा दी गई। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर वाले क्षेत्र में पहले ही शराबबंदी लागू है और अब यह फैसला लिया गया है। 84 परिक्रमा क्षेत्र में मौजूद शराब दुकानों को दूसरे स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा। श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और आबकारी विभाग के मंत्री नितिन अग्रवाल के बीच एक बैठक हुई थी। इस बैठक में शराबबंदी समेत कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई थी। इसके बाद मंत्री ने श्रीराम मंदिर क्षेत्र से शराब दुकानों को हटाने का फैसला किया है। सरकार के इस फैसले के बारे में शराब की दुकानों को अवगत करा दिया गया है।

x

अयोध्या में अगले साल 22 जनवरी को श्रीराम के बाल रूप की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। प्राण प्रतिष्ठा के समारोह को लेकर तैयारी जोरशोर से चल रही है। केंद्र के साथ राज्य सरकार प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने में जुटी हुई है। पूरे अयोध्या को दुल्हन की तरह तैयार किया जा रहा है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई मंत्री, देश-विदेश से मेहमान और साधु संत शिरकत करेंगे। इसी क्रम में योगी सरकार ने रामनगरी अयोध्या को शराबमुक्त बनाने का ऐलान किया है।