यूपी में गठबंधन के बॉस हम, INDIA में सीट बंटवारे से पहले माइंडगेम- अखिलेश

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

यूपी में गठबंधन के बॉस हम, INDIA में सीट बंटवारे से पहले माइंडगेम- अखिलेश

यूपी में गठबंधन के बॉस हम, NDIA में सीट बंटवारे से पहले माइंडगेम- अखिलेश

समाजवादी पार्टी गठबंधन में सीट मांग नहीं रही है, बल्कि सीट दे रही है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। समाजवादी पार्टी गठबंधन में सीट मांग नहीं रही है, बल्कि सीट दे रही है। अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय पर यह बयान दिया। उसके बाद से ही यूपी की पॉलिटिक्स में इस बयान के सियासी मायने खोजे जाने लगे हैं। उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन का सबसे मुख्य दल समाजवादी पार्टी ही है। अखिलेश यादव के इस बयान को गठबंधन में सीटों के बंटवारे में समाजवादी पार्टी की ही बड़ी भूमिका रहेगी, साफ तौर पर इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

इससे पहले अखिलेश यादव यही कहते रहे हैं कि सीटों पर सब मिल बैठकर फैसला लेंगे। लेकिन, जिस तरह घोसी में मिली जीत के बाद पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव ने ये बयान दिया है, अब इसे उनकी प्रेशर पॉलिटिक्स का भी हिस्सा माना जा रहा है।

जिसमें कांग्रेस को यूपी में उनके हिसाब से नहीं, बल्कि अपने हिसाब से सीट देने की तैयारी में वो हैं। यानी अखिलेश यादव ने अपने एक बयान से यह संदेश साफ तौर पर दे दिया है कि यूपी में INDIA गठबंधन के असली बॉस वही हैं।

अखिलेश बोले- सपा ने पहले बहुत त्याग किया है

समाजवादी पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में अखिलेश यादव ने ना केवल ये कहा कि समाजवादी पार्टी गठबंधन में सीट मांग नहीं, बल्कि सीट दे रही है। साफ तौर पर ये भी कहा कि समाजवादी पार्टी ने पहले बहुत त्याग किया है। अखिलेश यादव का ये बयान एक तरीके से माइंडगेम माना जा रहा है। क्योंकि चाहे 2017 का यूपी विधानसभा का चुनाव हो या फिर 2019 के लोकसभा चुनाव हो। समाजवादी पार्टी ने पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन किया तो उसे काफी सीटें दी और जब 2019 में बसपा के साथ गठबंधन किया तो उसे भी अपने से ज्यादा सीट दी थी।