यूपी में बेटे की चाहत में नवजात बेटी को तालाब में फेंका, जलकुंभी में सिर फंसने से बची जान

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

यूपी में बेटे की चाहत में नवजात बेटी को तालाब में फेंका, जलकुंभी में सिर फंसने से बची जान

यूपी में बेटे की चाहत में नवजात बेटी को तालाब में फेंका, जलकुंभी में सिर फंसने से बची जान

यह घटना नवाबगंज के खटौआ गांव का है। आशंका जताई जा रही है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। यह घटना नवाबगंज के खटौआ गांव का है। आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के मां बाप ने दो दिन पहले सुबह करीब नौ बजे उसे तालाब में फेंका होगा। करीब आधे पौने घंटे बाद पूर्व प्रधान ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी और अगले पांच सात मिनट के अंदर उन्होंने गांव वालों की मदद से बच्ची को बाहर निकाल लिया। उन्होंने बताया कि बच्ची का सिर जलकुंभी में फंसने की वजह से वह डूबने से बच गई। उसकी हालत फिलहाल ठीक है. बच्ची को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के बरेली में ममता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां बेटे की चाहत रखने वाले एक मां बाप ने दो दिन की मासूम बच्ची को तालाब में फेंक दिया। गनीमत रही कि बच्ची का सिर तालाब में फैली जलकुंभी में फंस गया और वह डूबने से बच गई। कुछ देर बाद गांव के पूर्व प्रधान वहां से गुजरे तो इस बच्ची के रोने की आवाज सुनी। इसके बाद उन्होंने बच्ची को तालाब से बाहर निकालकर अस्पताल में पहुंचाया है। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची बरेली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

गांव वालों ने बच्ची को पहनाए साफ कपड़े

ग्रामीणों के मुताबिक आधे घंटे से अधिक समय तक ठंडे पानी में पड़े रहने की वजह से बच्ची का शरीर भी ठंडा हो गया था। उसे पानी से निकालने के बाद आग जलाकर गर्मी देने का प्रयास किया गया। फिर उसे साफ और गर्म पानी से नहलाकर साफ सुथरे कपड़े पहनाए गए। इसी दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच के बाद बताया कि बच्ची स्वस्थ है।

केस दर्ज कर मां बाप की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि बच्ची को जिंदा तालाब में फेंकने के मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बच्ची को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जाएगा। इसके बाद बच्ची को शेल्टर भेज दिया जाएगा। पुलिस के मुताबिक मुकदमे में आरोपी बच्ची के माता पिता की तलाश भी शुरू कर दी गई है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।