रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, बोला- ‘बोहनी तो कराओ’

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, बोला- ‘बोहनी तो कराओ’

रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, बोला- ‘बोहनी तो कराओ’

यूपी में रिश्वत लेने के मामले कम नहीं हो रहे हैं


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। यूपी में रिश्वत लेने के मामले कम नहीं हो रहे हैं। सरकारी विभाग पहले से ही इसे लेकर बदनाम हैं। वहीं पकड़े जाने के कई मामले सामने आने के बाद भी क्लर्क या अधिकारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्रदेश के गोंडा से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक लेखपाल काम करने के बदले 50 रुपये घूस लेता दिखाई दे रहा है। रिश्वत लेने का यह मामला सामने आने से हड़कंप मच गया। घटना गोंडा सदर तहसील के बालपुर क्षेत्र की है।

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल लेखपाल के पास एक शख्स कागज बनवाने के लिए आया था। इस दौरान लेखपाल उससे घूस मांगने लगा और शख्स ने उसे पैसे निकालकर दे दिए। तभी किसी ने इसका वीडियो बना लिया। इसके बाद उसने वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया। इस वीडियो पर लोग तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। आमजन में अधिकारियों और क्लर्कों द्वारा रिश्वत लेने की वजह से काफी नाराजगी रहती है।

कहा बोहनी तो करा दो

वायरल वीडियो में लेखपाल यह कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि ‘बोहनी तो करा दो।’ इसपर शख्स ने उससे कहा कि चार दिन से आप चक्कर लगवा रहे हैं, क्या बोहनी कराया जाए। मामला सामने आने के बाद अधिकारियों ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं।

जांच के दिए गए आदेश

एसडीएम सदर ने इस मामले का संज्ञान लिया और जांच के आदेश दिए। जिले में घूसखोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। अधिकारियों में पकड़े जाने का भी डर नहीं है। आए दिन ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं। जिले में रिश्वतखोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब देखना है कि इस मामले में क्या कार्रवाई होती है। आदेश के बाद अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं।