काशी में आखिरी सोमवार बना रिकॉर्ड, महादेव की नगरी में भक्तो का उमड़ा जनसैलाब

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

काशी में आखिरी सोमवार बना रिकॉर्ड, महादेव की नगरी में भक्तो का उमड़ा जनसैलाब

काशी में आखिरी सोमवार बना रिकॉर्ड, महादेव की नगरी में भक्तो का उमड़ा जनसैलाब

सावन का आज आखिरी सोमवार है, ऐसे में देश – विदेश के शिवभक्तों का जनसैलाब


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। सावन का आज आखिरी सोमवार है, ऐसे में देश – विदेश के शिवभक्तों का जनसैलाब महादेव की नगरी काशी में उमड़ा है। दो माह के सावन के 8 सोमवार में आखिरी सोमवार को सबसे ज्यादा शिवभक्त काशी पहुंचे है। पूरी काशी नगरी में हर -हर महादेव का उद्घोष गूंज रहा है। मंदिरों के शहर बनारस में बाबा श्री काशी विश्वनाथ सहित तमाम शिवालयों में लाखो कावड़िया और शिवभक्त तड़के सुबह से दर्शन -पूजन के साथ जलाभिषेक कर रहे है।

शिवभक्तों पर हुआ पुष्पवर्षा, सुबह लाखो श्रद्धालुओं में लिया दर्शन पूजन

काशी में शिवभक्तों का स्वागत श्री काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन और बीजेपी पदाधिकारियों ने पुष्पवर्षा कर किया।मंदिर के बाहर कतार में आ रहे भक्तों के साथ विश्वनाथ कॉरिडोर में शिवभक्तों पर पुष्पवर्षा किया गया। मंदिर प्रशासन की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में सुबह 10 बजे तक 3 लाख 25 हजार के करीब भक्तो ने दर्शन कर चुके गई। भक्तों की यह संख्या मंदिर प्रशासन के अनुमान से कहीं ज्यादा है। अनुमन सावन के सोमवार को 6 लाख भक्त बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किया, लेकिन आखिरी सोमवार को सुबह 10 बजे ही 3 लाख से ऊपर श्रद्धालुओं के दर्शन करने वाला अकड़ा देख मंदिर प्रशासन बेहद उत्साहित है।

श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा का रुद्राक्ष से श्रृंगार

सावन माह के आठवे व आखिरी सोमवार की शाम श्री काशी विश्वनाथ धाम में काशी पुराधिपति का रुद्राक्ष श्रृंगार होगा। महादेव के भक्त बाबा के इस अलौकिक स्वरूप का दर्शन पाएंगे। श्री काशी विश्वनाथ धाम में श्रावण माह के हर सोमवार को देवाधिदेव महादेव के अलग – अलग स्वरूप का श्रृंगार किया जा रहा है। श्रावण माह में श्री काशी विश्वनाथ धाम में पिछले सात सोमवार को बाबा विश्वनाथ की चल प्रतिमा,गौरी शंकर स्वरूप,अमृत वर्षा स्वरूप ,भागीरथी स्वरूप ,तपस्यारत पार्वती स्वरूप , शंकर पार्वती गणेश,अर्धनारीश्वर स्वरूप का श्रृंगार हो चुका है। श्रावण के अधिमाह में 31 अगस्त को बाबा का वार्षिक झूला श्रृंगार भी किया जाएगा।