UP: अलीगढ़ में बारिश के दौरान गिरी मकान की छत, मलबे में दबकर बच्चे की मौत, पांच घायल

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

UP: अलीगढ़ में बारिश के दौरान गिरी मकान की छत, मलबे में दबकर बच्चे की मौत, पांच घायल

UP: अलीगढ़ में बारिश के दौरान गिरी मकान की छत, मलबे में दबकर बच्चे की मौत, पांच घायल

जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प हुई है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प हुई है।दोनों पक्ष एक दूसरे पर हाथापाई शुरू करने का आरोप लगा रहे हैं। एक पहलवान के चोटिल होने की भी खबर है बजरंग पूनिया ने मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती और दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल समेत कई नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।

घटना 3 और 4 मई की दरमियानी रात की है. जानकारी के मुताबिक, बहस तब शुरू हुई जब धरना स्थल पर बिस्तर ले जाने की कोशिश हो रही थी। खबर है कि आप विधायक सोमनाथ भारती धरने में फोल्डिंग बेड लेकर पहुंचे।

पुलिस ने क्या बताया हम आपको बताते है 

पुलिस का कहना है कि उनके पास ये बेड ले जाने की परमिशन नहीं थी। आरोप है कि रोके जाने पर सोमनाथ भारती के समर्थक भड़क गए और ट्रक से बेड निकालने लगे।तभी पुलिस, सोमनाथ भारती के समर्थकों और पहलवानों में बीच विवाद शुरू हुआ।

दिल्ली पुलिस ने सोमनाथ भारती, दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज और विधायक कुलदीप को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि पहलवानों ने बिना वजह एक पुलिस वाले को दबोचा जिसके बाद पुलिस ने स्थिति कंट्रोल की। साथ ही पुलिस ने दावा किया कि किसी पहलवान को नहीं पीटा गया है।

पहलवानों ने बताया कि धरने वाली जगह पर पानी भरा है. सोने की जगह नहीं है. 

महिला पहलवान विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायती पत्र लिखा है। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर धमकाने, जानलेवा हमला करने और भद्दी-भद्दी गालियां देने का आरोप लगाया है। विनेश फोगाट का दावा है कि एक पुलिस वाले ने शराब के नशे में उनके भाई से बदतमीज़ी की। उन्हें और उनकी बहन संगीता फोगाट को धक्का भी दिया। प्रदर्शन स्थल से मीडिया से बात करते हुए विनेश फोगट ने कहा,

मैं नहीं चाहती कि कोई एथलीट देश के लिए मेडल जीते.

गीता फोगट ने आरोप लगाया कि पुलिस के साथ झड़प में उनके भाई घायल हो गए हैं।

बजरंग पूनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर हमला करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने और वाटरप्रूफ टेंट लगाने की अनुमति देने की भी मांग की है। बजरंग पूनिया ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को पूरे देश से समर्थन की जरूरत है।