UP News: यूपी पुलिस के नोटिस पर नेहा सिंह राठौर ने पूछा- ऐसा कौन सा अपराध कर दिया मैंने ?

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

UP News: यूपी पुलिस के नोटिस पर नेहा सिंह राठौर ने पूछा- ऐसा कौन सा अपराध कर दिया मैंने ?

UP News: यूपी पुलिस के नोटिस पर नेहा सिंह राठौर ने पूछा-  ऐसा कौन सा अपराध कर दिया मैंने ?

यूपी में का बा’ फेम सिंगर नेहा सिंह राठौर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोटिस जारी किया है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। यूपी में का बा’ फेम सिंगर नेहा सिंह राठौर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोटिस जारी किया है। नोटिस को लेकर नेहा सिंह राठौर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। नेहा सिंह ने नोटिस पर सवाल पूछा कि आखिर मैंने ऐसा कौन सा अपराध कर दिया है कि किसी क्रिमिनल को पकड़ने जितना पुलिस मेरे घर पहुंच गई।

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि कानपुर में मां-बेटी के आग में जिंदा जलने वाले मुद्दे पर मैंने एक गाना ‘यूपी में का बा सीजन-2’ लिखा और गाया था। इस गाने के बाद यूपी पुलिस मेरे घर पर नोटिस लेकर पहुंच गई। अंबेडकरनगर में मेरे ससुर को नोटिस थमा दिया गया।

नेहा बोलीं- पहले मेरे ससुराल फिर मेरे दिल्ली वाले घर पहुंची पुलिस

नेहा ने बताया कि ससुर को नोटिस दिए जाने के बाद यूपी पुलिस दिल्ली स्थित मेरे घर पर पहुंची। नेहा ने कहा कि किसी क्रिमिनल को पकड़ने के लिए जैसे जाल बिछाया जाता है, उसी तरह यूपी पुलिस ने मुझे पकड़ने के लिए जाल बिछाया। नेहा ने कहा कि नोटिस में बहुत ही ट्रिकी तरीके से सवाल पूछे गए हैं।

उन्होंने कहा कि सवाल पूछा गया है कि आपने ये गाना गाया है या नहीं, आपने ये किया है या नहीं? गाना आपके सोशल मीडिया हैंडल से अपलोड किया गया है या नहीं? ऐसे कई सवाल पूछे गए हैं। नेहा ने कहा कि मैं अपने वकील से बात किए बिना नोटिस का जवाब नहीं दूंगी।

नेहा सिंह राठौर ने कहा कि पहले भी मेरे गानों को लेकर मुझे नोटिस भेजा गया था लेकिन ये पहली बार है कि जब पुलिस से भरी जीप मेरे घर पहुंची। नेहा सिंह ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी पुलिस डराने धमकाने और दबाव बनाने का काम कर रही है। ये लोग चाहते हैं कि हम सत्ता का गुनगान करें। मेरी तरह कोई लोकगायिका अगर सत्ता से सवाल पूछ दे तो उसे नोटिस भेज देते हैं।

पुलिस का आरोप- वीडियो के जरिए नफरत फैला रही नेहा

मंगलवार को थमाए गए नोटिस में यूपी पुलिस का आरोप है कि नेहा सिंह राठौर अपने वीडियो के जरिए जनता के बीच नफरत फैला रही हैं। नोटिस ‘यूपी में का बा सीजन 2’ वीडियो के संबंध में दिया गया है, जिसे उनके ट्विटर और यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। कानपुर पुलिस की एक टीम मंगलवार रात कानपुर (ग्रामीण) में नेहा सिंह के आवास पर पहुंची और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 160 के तहत नोटिस दिया।

जानिए, यूपी पुलिस ने नोटिस में नेहा से क्या-क्या पूछा?

यूपी पुलिस ने लोकगायिका नेहा सिंह रौठार को दिए गए नोटिस में कई सवाल पूछे हैं। नोटिस में पूछा गया है कि क्या वीडियो में आप खुद हैं या नहीं? यदि वीडियो में आप हैं तो स्पष्ट करें कि क्या ये वीडियो आपके द्वारा यूट्यूब चैनल Neha Singh Rathore पर ‘यूपी में का बा Season 2’ नाम के शीर्षक से तथा ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger पर अपनी खुद की ईमेल आईडी से अपलोड किया गया था या फिर नहीं।

इसके अलावा नेहा से पूछा गया है कि क्या Neha Singh Rathore Channel और ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger आपके हैं या नहीं। यदि हैं, तो क्या आपके द्वारा इनका उपयोग किया जाता है या नहीं? नेहा से ये भी पूछा गया है कि वीडियो में यूज किए गए गाने के बोल आपने खुद लिखा है या नहीं। अगर गाना आपने खुद लिखा है तो आप इसे प्रमाणित करती हैं या नहीं? ये भी पूछा गया है कि यदि गाना किसी अन्य ने लिखा है तो क्या आपके द्वारा लेखक से उसकी पुष्टि सत्यापित करवाया गया या नहीं?

जवाब नहीं देने पर इन धाराओं में दर्ज हो सकता है मामला

यूपी पुलिस ने उनसे तीन दिनों के भीतर नोटिस के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है, ऐसा करने में विफल रहने पर उनके खिलाफ आईपीसी और सीआरपीसी की धाराओं के तहत कानूनी मामला दर्ज किया जा सकता है।

यूपी पुलिस के नोटिस में कहा गया है, “इस गाने ने समाज में दुश्मनी और तनाव पैदा किया है और आप इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कानूनी रूप से बाध्य हैं, इसलिए आपको नोटिस मिलने के तीन दिनों के भीतर अपना जवाब दाखिल करना होगा।

पुलिस ने कहा है कि अगर नेहा सिंह राठौड़ का जवाब संतोषजनक नहीं पाया जाता है तो आईपीसी और सीआरपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा और उचित कानूनी जांच की जाएगी।