UP : पीलीभीत में सपा को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

UP : पीलीभीत में सपा को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा

UP : पीलीभीत में सपा को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा

पीलीभीत में निकाय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) को बड़ा झटका लगा है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। पीलीभीत में निकाय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) को बड़ा झटका लगा है। सपा सरकार में राज्यमंत्री रहे हेमराज वर्मा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। बुधवार को लखनऊ स्थित भाजपा कार्यालय में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा को पार्टी की सदस्यता दिलाई। निकाय चुनाव से पहले भाजपा में उनका जाना सपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

ऐसा रहा सियासी सफर 

हेमराज वर्मा 24 वर्ष के सियासी सफर में बसपा और फिर सपा से होते हुए भाजपा में आए हैं। हेमराज वर्मा 22 वर्ष की उम्र में साधन सहकारी समिति के संचालक चुने गए थे। यहीं से उनकी राजनीति की यात्रा शुरू हुई। इसके बाद वर्ष 2000 से 2005 तक ग्राम प्रधान संगठन के निर्वाचित जिलाध्यक्ष रहे। वर्ष 2017 में पीलीभीत सदर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा 25000 मत पाए और तीसरे स्थान पर रहे। 

वर्ष 2012 में समाजवादी पार्टी से बरखेड़ा विधानसभा से चुनाव लड़ा और विधायक चुने गए। 2015 में अखिलेश यादव की सरकार में खाद्य एवं रसद विभाग में राज्य मंत्री बनाए गए। वर्ष 2019 में समाजवादी पार्टी से पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार रहे और 448922 मत पाए। इसके बाद 2022 में बरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रहे 71000 मत पाए। चुनाव में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं के संपर्क में आए हेमराज वर्मा ने बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। 

सात मुकदमे दर्ज हुए, पांच खत्म

हेमराज वर्मा के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज हुए, जिसमें से पांच मुकदमे खत्म हो गए। अभी दो मामले अदालतों में विचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक सफर में मुकदमे तो दर्ज होते रहते हैं, जब विपक्ष की सियासत करते हैं तो मुकदमे तो हो ही जाते हैं। भाजपा ज्वाइन करने का मुख्य मकसद देश और प्रदेश के विकास में योगदान देना है। मुकदमों से इनका कोई लेना देना नहीं। 
 
भाजपा की तारीफ

अमर उजाला से बातचीत करते हुए हेमराज वर्मा ने कहा कि भाजपा एक ऐसा राजनीतिक दल है, जिसमें आंतरिक लोकतंत्र आज भी कायम है। काम करने वालों को आगे बढ़ने का अवसर मिलता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की वजह से देश और प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई है। विकास के लिए रास्ते खुल गए हैं।