प्रेम की खातिर शबाना से शिवानी बनी यह युवती, भगवान शिव की है भक्त

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

प्रेम की खातिर शबाना से शिवानी बनी यह युवती, भगवान शिव की है भक्त

 प्रेम की खातिर शबाना से शिवानी बनी यह युवती, भगवान शिव की है भक्त 

उत्तरप्रदेश के बरेली से अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तरप्रदेश के बरेली से अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है। यहां एक शबाना नामक मुस्लिम लड़की ने अपने हिंदू प्रेमी अरविंद से हिंदू रीति-रिवाज से प्रेम विवाह कर लिया। वहीं शबाना ने अपना धर्म बदल लिया है। अब उसने अपना नाम शिवानी रख लिया है।

यह है मामला

बरेली के फरीदपुर की रहने वाली शबाना ने धर्म परिवर्तन कर अपने प्रेमी अरविंद के साथ विवाह के बंधन में बंध गई। शहर के आश्रम में हिंदू रीति-रिवाज एक आचार्य ने उनका विवाह संपन्न कराया। वहीं जानकारी के अनुसार शबाना अपने आप को शिवजी का भक्त बताती है। शबाना से शिवानी बनी युवती से बताया कि उसके माता-पिता का निधन हो चुका है। परिवार में उसके भाई हैं। उसकी मुलाकात सालभर पहले अरविंद से हुई थी।

भाइयों ने किया विरोध

मुलाकात के बाद धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों ने अब विवाह कर लिया। हालांकि शबाना के लिए यह सफर इतना आसान भी नहीं रहा जितना समझा जा रहा है। अरविंद से प्यार की बात जब उसके भाइयों को पता चली तो वे नाराज हो गए और शबाना के घर से निकलने पर प्रतिबंध भी लगा दिया। हालांकि इस दौरान भी शबाना अपने प्रेमी अरविंद से छुपके-छुपके मिलने जाया करती थी। इसके बाद एक दिन दोनों ने घर छोड़ने का फैसला कर लिया।

भगवान शिव की पूजा करती हैं शबाना

1 अक्टूबर को शिवानी और अरविंद बरेली के आश्रम में पहुंचे। यहां प्रेमी जोड़े ने आचार्य के सामने विवाह की इच्छा जताई। जोड़े ने आश्रम के आचार्य को बालिग होने का प्रमाण पत्र भी दिया। इसके बाद आचार्य ने हिंदू रीति-रिवाज से दोनों का विवाह कराया। शबाना अपने आप को भगवान शिव का बड़ा भक्त बताती हैं। उसने बताया कि वह नियमित रूप से मंदिर जाकर पूजा-पाठ करती हैं।

हलाला और तीन तलाक प्रथा को बताया खराब

शबाना के मंदिर जाने की बात जब उनके भाइयों को पता चली तो उन्होंने उसे खूब डांटा। शबाना ने कहा कि वह मुस्लिम समाज में प्रचलित तीन तलाक और हलाला कुप्रथा से बहुत परेशान थीं। शादी के बाद शबाना ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है और अपनी मर्जी से शादी की है।