प्राइवेट जेट, घोड़ों, हथियारों के शौकीन दबंग सांसद बृजभूषण की कहानी, क्या अबकी नप जाएंगे?

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

प्राइवेट जेट, घोड़ों, हथियारों के शौकीन दबंग सांसद बृजभूषण की कहानी, क्या अबकी नप जाएंगे?

प्राइवेट जेट, घोड़ों, हथियारों के शौकीन दबंग सांसद बृजभूषण की कहानी, क्या अबकी नप जाएंगे?

उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा से सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा से सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के नामी पहलवान दूसरी बार बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले जनवरी में भी ये पहलवान धरने पर बैठे थे। 

तीन महीने पहले महासंघ अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह पर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के साथ कई पहलवानों ने शोषण के आरोप लगाए थे।  इन आरोपों पर आगे कोई कार्रवाई होता ना देख इन पहलवानों ने एक बार फिर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।  वहीं पहलवानों विरोध प्रदर्शन के बाद एक बार फिर बृजभूषण सिंह चर्चा में आ गए हैं। 

बृजभूषण सिंह पर चार मामले हैं दर्ज

बृजभूषण शरण सिंह के अपराधिक इतिहास की बात करें तो साल 2019 में ब्रजभूषण शरण सिंह की तरफ से लोकसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे के मुताबिक उन पर 4 मामले दर्ज हैं, लेकिन किसी में भी सजा नहीं सुनाई गई है। इन चार मामलों में एक मामला अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस का था, जिसमें सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने इन्हें बरी कर दिया था। 

दूसरा मामला गोंडा के नवाबगंज कोतवाली में हत्या के प्रयास का दर्ज था, जिसमे सपा के पूर्व विधायक पंडित सिंह ने केस दर्ज करवाया था, लेकिन इस मामले में भी कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया था। तीसरा मामला राम जन्मभूमि अयोध्या कोतवाली में सरकारी आदेश की अवहेलना का दर्ज कराया था। इसे भी कोर्ट ने रद्द कर दिया था। फिलहाल इनपर सरकारी अधिकारी को बंधन बनाने का मामला लंबित है। 

बृजभूषण सिंह इतनी संपत्ति के हैं मालिक

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह की करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, उनके पास एक करोड़ 57 लाख से अधिक की चल संपत्ति दर्ज है। इसके साथ ही उनकी पत्नी केतकी सिंह के पास 2 करोड़ 54 लाख से अधिक चल संपत्ति है। कुल मिलाकर बृजभूषण शरण सिंह और उनकी पत्नी के नाम पर 4 करोड़ 12 लाख से अधिक की चल संपत्ति है। 

इसी के साथ बृजभूषण शरण सिंह और उनके परिवार की संपत्ति की बात करें तो उनके पास गोंडा के तरबगंज में 25 लाख की कीमत का 4 एकड़ का खेत है।  लखनऊ के शेखपुरा गांव में 10690 स्क्वायर फीट का प्लॉट है, जिसकी कीमत 25 लाख बताई जाती है। वही गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार और लखनऊ के कसैला में एक करोड़ की कीमत के 2 मकान है, जिनकी कीमत 1 करोड़ 93 लाख बताई जाती है। कुल संपत्ति की बात करें तो 2करोड़ 43 लाख की संपत्ति बृजभूषण शरण सिंह के नाम दर्ज है। 

हथियारों और घोड़ों का शौक

बृजभूषण शरण सिंह हथियारों के भी शौकीन है। बृजभूषण शरण सिंह उनकी पत्नी के पास 5 लाइसेंसी हथियार हैं। बृजभूषण शरण सिंह के नाम एक पिस्टल, एक राइफल और एक रिपीटर बंदूक है। वही पत्नी के पास एक राइफल और एक रिपीटर है। गाड़ियों की बात करें तो बृजभूषण शरण सिंह के पास एक एंबेसडर, एक स्कॉर्पियो है तो वहीं उनके पत्नी केतकी सिंह के नाम एक टोयोटा और एक फॉर्च्यूनर गाड़ी है। 

बृजभूषण का गोंडा जिले के नवाबगंज ब्लॉक के विश्नोहरपुर गांव में कई एकड़ में फैला पैतृक आवास है।  घोड़ों के शौकीन सांसद का अस्तबल और गौशाला आवास के सामने नहर के उस पार है। वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बृजभूषण शरण सिंह के पास हेलीकॉप्टर और एक प्राइवेट जेट भी है।