नौ मई को होगा पहला बड़ा मंगल, जाम से बचने के लिए किए गए ये इंतजाम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

नौ मई को होगा पहला बड़ा मंगल, जाम से बचने के लिए किए गए ये इंतजाम

नौ मई को होगा पहला बड़ा मंगल, जाम से बचने के लिए किए गए ये इंतजाम

जेठ की शुरुआत शनिवार से हो गई


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। जेठ की शुरुआत शनिवार से हो गई। नौ मई को पहला बड़ा मंगल मनाया जाएगा। इस मौके पर भंडारे व मंदिर में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते सड़क पर जाम न लगे, इसके लिए हनुमान सेतु मंदिर प्रशासन ने पार्किंग के इंतजाम की पहल की है। मंदिर प्रबंधन से जुड़े आचार्य चंद्रकांत के मुताबिक, पार्किंग के लिए लविवि कुलपति से सहयोग मांगा है।

उन्होंने भाऊराव देवरस वाले गेट से प्रवेश कर बगल की खाली पड़ी जगह का स्थान पहले बड़े मंगल पर पार्किंग के लिए देने पर अपनी सहमति दे दी है। इसके अलावा पर्वतीय महापरिषद की तरफ से जिस स्थान पर उत्तरायणी का आयोजन होता है, वहां की खाली जगह को बड़े मंगल पर पार्किंग के लिए दिए जाने को लेकर मंडलायुक्त को पत्र भेजा जा रहा है।

रविवार को ट्रैफिक पुलिस व अन्य संबंधित विभागों के साथ बैठक में इस पर अंतिम फैसला होगा। मंदिर में कोई विशेष आयोजन नहीं होंगे, बस मंदिर आठ मई की रात 12 बजे से नौ मई की रात 12 बजे तक खुला रहेगा और दर्शन-पूजन का सिलसिला अनवरत चलता रहेगा।

उधर, लेटे हुए हनुमान मंदिर में बड़े मंगल की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को बैठक हुई। पदाधिकारी रिद्धि गौड़ ने बताया कि मंदिर सुबह पांच बजे खुल जाएगा। सुबह 9.30 से दोपहर दो बजे तक और शाम छह से रात 10 बजे तक भंडारा होगा। शाम चार बजे से सुंदरकांड होगा। सुबह इस्कॉन वालों का कीर्तन होगा। अलीगंज स्थित नया हनुमान मंदिर में सौंदर्यीकरण पूरा हो गया है। कार्यालय अधीक्षक राकेश दीक्षित के मुताबिक, बड़े मंगल पर विशाल भंडारे का आयोजन होगा।