UP की राजनीति में सुनील बंसल की हुई फिर से एंट्री! BJP ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

UP की राजनीति में सुनील बंसल की हुई फिर से एंट्री! BJP ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

UP की राजनीति में सुनील बंसल की हुई फिर से एंट्री! BJP ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा ने हर बार की तरह इस बार भी अपना अधिक फोकस 80 लोकसभा सीट उत्तर प्रदेश राज्य पर बना लिया है। इस बीच खबर मिली है कि यूपी में भाजपा ने मिशन 2024 के लिए सबसे ज्यादा फोकस हारी हुई सीटों पर किया है, जिनके लिए पार्टी ने प्रभारी बनाए हैं। भाजपा ने 2019 के चुनाव में हारी हुईं सीटों पर जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। इन सीटों पर संयोजक और सह संयोजक नियुक्त किए गए हैं। साथ ही 3-3 सीटों के लिए कलस्टर बनाकर प्रभारी नियुक्त किए गए हैं. इस रणनीति को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल को कमान सौंपी गई है, जो 2 मार्च को प्रदेश मुख्यालय पर हारी हुईं सीटों पर जीत हासिल करने के लिए पदाधिकारियों के साथ मंथन करेंगे.

यूपी में फिर एक्शन में नजर आएंगे सुनील बंसल

आपको बता दें कि हारी हुईं सीटों पर जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल को जिम्मा दिया है. पार्टी पदाधिकारियों को प्रभारी नियुक्त में राज्यमंत्री जसवंत सिंह और मुकुट बिहारी वर्मा को जिम्मदारी दी गई है. पार्टी ने पहले से चार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, अश्वनी वैष्णव, जितेंद्र सिंह और अन्नपूर्णा देवी को अलग-अलग सीटों का प्रभार दिया है.

2019 में भाजपा ने हारी थीं ये सीटें

2019 में भाजपा को बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, राययबरेली, घोसी, लालगंज, जौनपुर, अंबेडकर नगर, गाजीपुर, श्रावस्ती, मैनपुरी, सहारनपुर, आजमगढ़, रामपुर और नगीना सीट पर हार मिली थी. आपको बता दें कि भाजपा ने बाद में उपचुनाव में आजमगढ़ और रामपुर की सीट पर जीत हासिल की थी. इसके बाद अब फोकस 14 सीटों पर है.