सपा का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, निकाय चुनाव में हुई जमकर धांधली

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

सपा का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, निकाय चुनाव में हुई जमकर धांधली

सपा का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, निकाय चुनाव में हुई जमकर धांधली

यूपी में 13 मई को होने वाली निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  यूपी में 13 मई को होने वाली निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल व विधायक मनोज पांडे ने प्रेस वार्ता की। नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि नगर निकाय का चुनाव देश का बड़ा चुनाव है। बड़ी संख्या में सभी पार्टी ने प्रत्याशी उतारे. सरकार के ख़िलाफ़ इस चुनाव में व्यापक माहौल था। बीजेपी केंद्र राज्य सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है।

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया की बीजेपी ने कई जगह लोगों को वोट नहीं डालने दिया। सपा में पक्ष में बहुत मतदान हुआ। सीएम ने निर्देश दिए की सपा आने जा रही है, इसलिए लोगो को रोका गया। सपा के लिए भ्रामक प्रचार किया गया। बीजेपी ने भरपूर सत्ता का प्रयोग किया। अब मतगणना में सपा को रोकने का काम किया जा रहा है।

शनिवार को मतगणना में बीजेपी साज़िश करने जा रही है

वहीं, सपा विधायक मनोज पांडेय ने भी भाजपा व यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में बीजेपी ने व्यवधान डालने का काम किया है. सीधे जनता से जुड़ा चुनाव है। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत की ज़्यादा सीटों पर सपा का कब्जा रहा है। बीजेपी को जहां-जहां लग रह है कि जनता ने सपा के पक्ष में मतदान किया है, वहाँ-वहाँ बीजेपी साज़िश रच रही है। कहीं कार्यकर्ताओं को उठाकर थाने में बंद किया जा रहा है।

विधायक मनोज पांडेय कहा कि मतदान के दौरान लोगों को परेशान किया जा रहा था। कल चुनाव आयोग को ज्ञापन दिया है। जिस दिन मतगणना प्रारंभ होगी प्रत्याशी को मिले मत तत्काल सार्वजनिक किए जाएंगे। ऐसा नियमावली में भी लिखा है। जो परिणाम आएंगे उसको दो-दो घंटे में बताया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सपा ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि बनी हुई नियमावली को पूरा किया जाए। प्रत्येक राउंड की गणना के बाद घोषणा की जाए। प्रत्याशी के साइन भी कराए जाएं व कॉपी को इलेक्शन एजेंट को दिया जाए। उन्होंने साथ ही यह भी मांग किया कि प्रथम चरण की घोषणा के बाद दूसरे राउंड की गिनती कराई जाए। पहले पार्षद पद की मतगणना हो उनके बाद चेयरमैन पद के लिए वोटों की गिनती कराई जाए।