पत्रकार’ बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर गिरफ़्तार, मंत्री से पूछा सवाल तो दर्ज हुई FIR

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सम्भल (भीम नगर)

पत्रकार’ बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर गिरफ़्तार, मंत्री से पूछा सवाल तो दर्ज हुई FIR

पत्रकार’ बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर गिरफ़्तार, मंत्री से पूछा सवाल तो दर्ज हुई FIR 

उत्तर प्रदेश के संभल में एक मंत्री से एक सभा में गांव के विकास को लेकर सवाल पूछने


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  उत्तर प्रदेश के संभल में एक मंत्री से एक सभा में गांव के विकास को लेकर सवाल पूछने के बाद 'स्थानीय पत्रकार' को गिरफ़्तार कर लिया गया, उन पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मारपीट करने का आरोप लगाया गया है.

पत्रकार का सवाल पूछने वाला वीडियो वायरल हो गया है, पहले जान लेते हैं कि वायरल वीडियो में क्या हो रहा है.

दो मिनट बीस सेकंड का ये वीडियो इसी वार्तालाप के साथ ख़त्म हो जाता है.

लेकिन इस कार्यक्रम के बाद संभल के चंदौसी थाने की पुलिस ने संजय राणा नाम के इस स्थानीय पत्रकार को एक बीजेपी कार्यकर्ता से मारपीट के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया. बीबीसी से संजय राणा की गिरफ़्तारी की पुष्टि करते हुए चंदौसी के सर्किल अधिकारी दीपक कुमार ने बताया, "एक युवक के ख़िलाफ़ मारपीट की शिकायत मिली थी, जिस पर एफ़आईआर दर्ज करके उसे गिरफ़्तार कर लिया गया." 

बता दे कि हालांकि पुलिस संजय राणा को पत्रकार नहीं मान रही है. पुलिस के मुताबिक संजय राणा ज़िले के सूचना विभाग के साथ पंजीकृत नहीं हैं. शुभम राघव नाम के एक बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर संजय राणा के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 323, 504 और 506 के तहत एफ़आईआर दर्ज की गई है.

वही एक स्थानीय पत्रकार ने बताया कि संजय राणा एक लोकल यूट्यूब चैनल के लिए काम करते हैं और वे पिछले छह महीनों से रिपोर्टिंग कर रहे हैं.

संजय राणा की गिरफ्तारी पर समाजवादी पार्टी ने कहा है कि BJP सिर्फ चाटुकार पत्रकारिता चाहती है. समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया, "संभल में ग्राउंड रिपोर्टर संजय राणा ने BJP सरकार में मंत्री गुलाब देवी से विकास के मुद्दे पर सवाल पूछे तो मंत्री महोदया ने पत्रकार को जेल में डलवा दिया. ये BJP सरकार में अघोषित इमरजेंसी और तानाशाही नहीं तो और क्या है? BJP सिर्फ चाटुकार पत्रकारिता चाहती है, सवाल पूछना मना है