सपा गठबंधन में पड़ी फूट? राजभर के बाद अब इस नेता ने अखिलेश से की बगावत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर

सपा गठबंधन में पड़ी फूट? राजभर के बाद अब इस नेता ने अखिलेश से की बगावत

सपा गठबंधन में पड़ी फूट? राजभर के बाद अब इस नेता ने अखिलेश से की बगावत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। यूपी के रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव हारने के बाद समाजवादी पार्टी गठबंधन में एक बार फिर विरोध के स्वर नजर आने लगे हैं। उपचुनाव में सपा की हार पर राजभर पहले ही अखिलेश को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। इतना ही नहीं राजभर अखिलेश को एसी कमरों से निकलकर जनता के बीच जाने की भी नसीहत दे चुके हैं। अब जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के नेता संजय चौहान के तेवर भी अखिलेश को लेकर तीखे हो गए हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान संजय चौहान दारा सिंह चौहान और स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में आने को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ये विधानसभा चुनाव से पहले आए। ये दोनों दगे हुए कारतूस हैं। अखिलेश यादव को ये तय करना होगा, इन दगी हुई कारतूसों से जंग नहीं जीती जाती। इनको महत्व देकर और अच्छे लोगों को किनारे करने का ये परिणाम सामने आया है। 

अखिलेश पर संजय का बयान

उपचुनाव हारने के बाद सपा प्रमुख पर हमलावर हुए संजय चौहान ने अखिलेश को लेकर कहा, हमारी उपेक्षा की जा रही है, जबकि हम लोग ईमानदारी से अखिलेश यादव के सिपाही बनकर काम कर रहे हैं। आगे भी कम कोशिश करेंगे, लेकिन अगर हमें इसी तरह से नजरअंदाज किया गया तो हम 2024 तक साथ रहने पर विचार करेंगे।

अखिलेश यादव को लेकर क्या बोले थे ओपी राजभर

उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर लोक सभा सीटों के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की पराजय के बाद पार्टी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की नेतृत्व क्षमता पर बुधवार को सवाल उठाए थे। राजभर ने बुधवार को जिले के रसड़ा में पार्टी के प्रधान कार्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह अपने दम पर नहीं बल्कि अपने पिता मुलायम सिंह यादव की कृपा से मुख्यमंत्री बने थे। वर्ष 2012 का विधानसभा चुनाव मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में हुआ था मगर ताज अखिलेश के सिर सजा। उन्होंने अखिलेश की नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़े करते हुए कहा था अखिलेश यादव के नेतृत्व में वर्ष 2014, 2017, 2019 और 2022 में लोकसभा व विधानसभा के जो भी चुनाव हुए, सभी में सपा पराजित हुई। उपचुनाव व विधान परिषद के चुनाव में भी सपा हारी है। अखिलेश यादव स्वयं स्पष्ट करें कि अभी तक एक भी चुनाव में उन्हें जीत क्यों नहीं हासिल हुई। राजभर ने अखिलेश यादव को वातानुकूलित कमरों से निकलकर क्षेत्र में काम करने की सलाह देते हुए पूछा था अखिलेश यादव बताएं कि उन्होंने अभी तक धरातल पर क्या कार्य किया है। उन्होंने अभी तक कितने गांवों में बैठक की है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।