राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने फिर लगाई CM योगी से गुहार, मामले में माँगा इंसाफ

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने फिर लगाई CM योगी से गुहार, मामले में माँगा इंसाफ

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने फिर लगाई CM योगी से गुहार, मामले में माँगा इंसाफ

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर इंसाफ मांगा है।

भानवी सिंह ने आर्थिक अपराध शाखा और लखनऊ के पुलिस अफसर को दिए गए शिकायती पत्र को ट्वीट के साथ संलग्न करते हुए मुख्यमंत्री से अपेक्षा की है कि इस प्रकरण में पीड़िता को उचित इंसाफ दिलाएं।

भानवी सिंह के इस ट्वीट से फिर एक बार सियासी पारा गरमा गया है। शिकायती पत्र में एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी समेत अन्य लोगों पर अलग-अलग कंपनियों के शेयर में हिस्सेदारी को लेकर फर्जी हस्ताक्षर और लेनदेन का आरोप है।

राजा भैया की पत्नी और न्यूज चैनल के वायस चेयरमैन समेत चार पर एफआईआर

इससे पहले, विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा की साली की तहरीर पर सोमवार (चार सितंबर) को हजरतगंज थाने में उनकी पत्नी भानवी सिंह और एक न्यूज चैनल के वायर चेयरमैन समेत चार पर एफआईआर दर्ज की गई। आरोप है कि साजिश के तहत चैनल पर आपत्तिजनक कार्यक्रम का प्रसारण किया गया।
हजरतगंज इलाके में स्थित एक अपार्टमेंट में राजा भइया की साली रहती हैं। 30 अगस्त को उन्होंने हजरतगंज थाने में तहरीर दी थी। आरोप लगाया था कि 28 अगस्त को शाम को वह एक न्यूज चैनल देख रही थीं। इस दौरान राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के तलाक के केस से संबंधित एक विशेष कार्यक्रम प्रसारित किया गया। 

 इस दौरान संवाददाता ने उनके जीजा राजा भैया से अवैध संबंध बताए। इसके अलावा अन्य कई गंभीर और आपत्तिजनक आरोप लगाए। उनका कहना है इससे उनका चारित्रिक हनन किया गया है।  इसमें उनकी बहन भानवी सिंह, न्यूज चैनल के पत्रकार, एंकर और वायस चेयरमैन की भूमिका है। इंस्पेक्टर हजरतगंज प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपियों पर साजिश रचने, इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों द्वारा यौन उत्पीड़न और मानहानि की धारा के तहत केस दर्ज किया गया। तफ्तीश शुरू कर दी गई है।

राजा भैया ने पत्नी भानवी सिंह से 2022 में मांगा था तलाक

राजा भैया की भानवी सिंह के साथ शादी करीब 28 वर्ष पहले हुई थी। भानवी सिंह बस्ती राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। दोनों के चार बच्चे भी हैं। राजा भैया ने पत्नी भानवी सिंह से वर्ष 2022 में तलाक मांगा था। उन्होंने कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में आरोप लगाया था कि भानवी सिंह ने ससुराल छोड़ दिया है। 

 भानवी ससुराल नहीं आना चाहती हैं। भानवी सिंह गलत आरोप लगाकर उनके परिवार की छवि को खराब कर रही हैं। मौजूदा वक्त में राजा भैया और भानवी सिंह का मामला कोर्ट में है। भानवी ने तलाक देने से इनकार कर दिया है। राजा भैया की पत्नी भानवी ने 29 अगस्त को अपनी पीड़ा साझा की। 
 
उन्होंने बताया कि वे भदरी कोठी में पिताजी (ससुर) के ही साथ हैं। कोई कितना भी चाहे, लेकिन परिवार नहीं टूटने देंगी। भानवी ने अमर उजाला से फोन पर बातचीत में परिवार और रिश्ते से जुड़ी बातों को पहली बार साझा किया।  उन्होंने बताया कि वह न कभी परिवार से अलग हुईं और न कहीं गईं, सिर्फ मनगढ़ंत बातें बनाई जा रही हैं। बड़ी बेटी दिल्ली में पढ़ रही है। ऐसे में उसकी जरूरतों को लेकर वहां आना जाना लगा रहता है।  

 परिवार बचाने में लगी हूं

भानवी ने बताया कि जवाब दाखिल करने के लिए वह चार अगस्त को दिल्ली गई थीं। इसके बाद वापसी में एक दिन लखनऊ में रहीं, फिर भदरी कोठी आ गईं। इसके बाद से भदरी कोठी में ही पिता जी के साथ हैं। वे परिवार बचाने में लगी हैं, लेकिन अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपालजी अनर्गल टिप्पणियां करते आ रहे हैं। गोपालजी कभी उन्हें साइको बताते हैं तो कभी कुछ और कहते हैं। जबकि, उनका खुद का इतिहास ठीक नहीं रहा है। वह परिवार में विघटन पैदा कर रहे हैं।