रिश्वत मांगने वाला रेलवे का अफसर CBI की जाल में फंसा, छापेमारी में मिले इतने करोड़

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

रिश्वत मांगने वाला रेलवे का अफसर CBI की जाल में फंसा, छापेमारी में मिले इतने करोड़

रिश्वत मांगने वाला रेलवे का अफसर CBI की जाल में फंसा

 भ्रष्टाचार के मामले में CBI ने रेलवे के एक सीनियर अधिकारी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। भ्रष्टाचार के मामले में CBI ने रेलवे के एक सीनियर अधिकारी के घर छापेमारी की। इस दौरान रेलवे अधिकारी के घर से नोटों के बंडल बरामद किए गए। CBI के मुताबिक, रेलवे अधिकारी के घर से कुल 2 करोड़ 61 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। रेलवे अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच पड़ताल जारी है।

CBI के मुताबिक, आरोपी रेलवे अफसर की पहचान प्रिंसिपल चीफ मटेरियल मैनेजर केसी जोशी के रूप में हुई है। केसी जोशी 1988 बैच के इंडियन रेलवे स्टोर सर्विस (IRSS) अधिकारी हैं। जानकारी के मुताबिक, CBI को शिकायत की गई थी कि किसी मामले में केसी जोशी ने 3 लाख रुपये की रिश्वत मांगी है। शिकायत के बाद CBI ने जाल बिछाया और मंगलवार को छापेमारी कर केसी जोशी को रिश्वत की रकम के साथ रंगेहाथों पकड़ लिया।

केसी जोशी को पकड़े जाने के बाद उनके ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान आरोपी रेलवे अधिकारी के गोरखपुर और नोएडा सेक्टर 50 के आवास से 2.61 करोड़ रुपये बरामद किए गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोरखपुर के मेसर्स सुक्ति एसोसिएट के मालिक प्रणव त्रिपाठी ने घूस के संबंध में CBI से शिकायत की थी।

रजिट्रेशन रद्द नहीं करने के एवज में मांगी थी रिश्वत

CBI में दर्ज की गई शिकायत के मुताबिक, प्रणव त्रिपाठी को इसी साल की शुरुआत में गवर्मेंट ई मार्केट प्लेस (GeM) पोर्टल के जरिए पूर्वोत्तर रेलवे (NER) में ट्रकों की सप्लाई का टेंडर मिला था। शिकायत के मुताबिक, आरोपी केसी जोशी ने प्रणव त्रिपाठी से टेंडर के एवज में 7 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। रिश्वत न देने पर उनकी फर्म का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की धमकी दी थी। इसके बाद शिकायतकर्ता ने केसी जोशी के खिलाफ CBI से शिकायत की थी।