पति के एनकाउंटर पर बिफरी विजय उर्फ उस्मान की पत्नी बोली- हम हिंदू, जबरदस्ती बता रहे मुस्लिम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज

पति के एनकाउंटर पर बिफरी विजय उर्फ उस्मान की पत्नी बोली- हम हिंदू, जबरदस्ती बता रहे मुस्लिम

पति के एनकाउंटर पर बिफरी विजय उर्फ उस्मान की पत्नी बोली- हम हिंदू, जबरदस्ती बता रहे मुस्लिम

उमेश पाल हत्या केस की गुत्थी सुलझा रही प्रयागराज पुलिस


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उमेश पाल हत्या केस की गुत्थी सुलझा रही प्रयागराज पुलिस ने आज यानी सोमवार को दूसरे एनकाउंटर में विजय चौधरी उर्फ उस्मान नामक बदमाश को एनकाउंटर में मार गिराया। इस बीच यूपी तक की टीम विजय चौधरी के घर पहुंची। यूपी तक से बातचीत में मृतक की पत्नी सुहानी ने दावा करते हुए कहा कि उसके पति का नाम सिर्फ विजय चौधरी है, ‘जबरदस्ती’ उसे मुस्लिम (उस्मान चौधरी) बताया जा रहा है। इस दौरान मृतक की पत्नी ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या उमेश पाल की हत्या वाले दिन विजय मौका-ए-वारदात पर मौजूद भी था या नहीं? आपको बता दें कि इस दौरान विजय के घर पर मातम पसरा हुआ था, हर कोई पुलिस-प्रशासन और सरकार को कोस रहा था।

यूपी तक ने विजय के परिवार वालों से बात की, तो पुलिस की कहानी थोड़ी उल्टी सी नजर आई। मृतक की पत्नी सुहानी ने कहा, “हम लोग हिंदू हैं। जबरदस्ती नाम उस्मान बताया जा रहा है। मेरे पति के साथ मुझे भी मार दिया जाए, क्योंकि मेरे आगे पीछे कोई नहीं है. मैं किसके सहारे जिऊंगी।”

जब यूपी तक ने अतीक पर सवाल पूछा तो मृतक की पत्नी सुहानी ने कहा, ‘हम किसी अतीक को नहीं जानते। वह (विजय) तो सीधे थे, सिर्फ गाड़ी चलाया करते थे।’  सुहानी के अनुसार, उसने साल 2020 में विजय से लव मैरिज की थी।

24 तारीख को विजय कहां था? पत्नी ने ये बताया

मृतक की पत्नी के अनुसार, “हमारे पति बोलेरो पिकअप चलाते थे। उनकी उम्र 22 साल थी। योगी ये सब करवा रहे हैं, और कोई नहीं करवा रहा है। 24 तारीख को हमारे पति घर पर भी थे और बाहर काम से भी गए थे। पुलिस ने बिलकुल गलत किया है। कानून बनाया है इसका मतलब यह नहीं कि जान से मार दे।”

गौरतलब है कि 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की गोली और बमों से हमला कर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान उमेश पाल की सुरक्षा में लगे यूपी पुलिस के 2 जवानों की भी मौत हो गई थी। इस घटना से यूपी में हड़कंप मच गया था। आरोप है कि उमेश पर पहला फायर विजय ने जी झोंका था, जिसकी एनकाउंटर में मौत हो गई है।