प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज 

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक का तीसरा नंबर का बेटा असद और


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक का तीसरा नंबर का बेटा असद और पत्नी शाइस्ता, दोनों पुलिस की नजर में फरार हैं, अतीक को भी गुजरात की जेल से यूपी लाए जाने की चर्चा जोरों पर है, ऐसे में बाहुबली अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट के सामने गुहार लगाई है, साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा, पूर्व सांसद अतीक अहमद ने अपनी जान को खतरा बताते हुए अहमदाबाद जेल से यूपी ना लाए जाने की गुहार कोर्ट से लगाई है, सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस बेला माधुर्य त्रिवेदी की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी।

गाड़ी पलटने की आशंका से परेशान गुजरात की साबरमती जेल में बंद यूपी के बाहुबली नेता और अतीक अहमद ने अपनी सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है, इस अर्जी का सीधा मतलब यही है कि मोदी के राज्य में तो जान बख्शी है लेकिन योगी के राज्य में जिंदगी का ठिकाना नहीं, कब पलट जाए! अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर कहा है कि उसे यूपी में दर्ज मामलों की सुनवाई के लिए गुजरात से बाहर ना भेजा जाए, उसकी सुरक्षा और जान को खतरा है। अतीक अहमद की ओर से वकील हनीफ खान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में अहमदाबाद जेल से यूपी की जेल में प्रस्तावित ट्रांसफर का विरोध किया गया है, अतीक की याचिका में कहा गया है कि यूपी सरकार के कुछ मंत्रियों के बयान से ऐसा लगता है कि उनका फर्जी एनकाउंटर किया जा सकता है, सीएम योगी आदित्यनाथ ने माफिया और आरोपियों को मिट्टी में मिला देने वहीं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी गाड़ी पलटने की आशंका भी जता चुके हैं।

याचिका में कहा गया है कि अगर उन्हें यूपी भी लाया जाए तो सेंट्रल फोर्स की सुरक्षा में लाया जाए, अन्यथा उनके मामलों का ट्रायल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ही हो, अगर पुलिस कस्टडी में रखकर ही पूछताछ करनी है, तो गुजरात में ही कोर्ट परिसर के आसपास गुजरात पुलिस की निगरानी में ही ये सब किया जाए, अतीक के वकील हनीफ खान ने इस याचिका पर अर्जेंट सुनवाई की गुहार लगाई है।