प्रयागराज में CM योगी ने BJP प्रत्याशी का किया प्रचार, बोले- ‘आज अपराधी गले में तख्ती लटका कर रहे सरेंडर’

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज

प्रयागराज में CM योगी ने BJP प्रत्याशी का किया प्रचार, बोले- ‘आज अपराधी गले में तख्ती लटका कर रहे सरेंडर’

प्रयागराज में CM योगी ने BJP प्रत्याशी का किया प्रचार, बोले- ‘आज अपराधी गले में तख्ती लटका कर रहे सरेंडर’

मंगलवार को निकाय चुनाव का प्रचार थमने से पहले सीएम योगी ने प्रयागराज में जनसभा को संबोधित किया।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मंगलवार को निकाय चुनाव का प्रचार थमने से पहले सीएम योगी ने प्रयागराज में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई बड़ी बातें कहीं। जनसभा में एक तरफ सीएम योगी ने जहां प्रदेश की भाजपा सरकार के काम गिनाते हुए प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगा। तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर ताल ठोंकी।

सीएम योगी को सुनने भारी संख्या में लोग पहुंचें थे। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने माता की जय और वंदे मातरम के साथ अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा, “इस पावन धरा को मां गंगा, यमुना और सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्त है। इस पावन धरती से आपको कोटि-कोटि नमन करता हूं।अध्यात्मिकता के साथ न्याय की धरती को नमन करता हूं।”

सीएम योगी ने अतीक प्रकरण को लेकर भी संकेतों में बहुत कुछ कह दिया। रामचरितमानस की चौपाई का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ‘कर्म प्रधान विश्व करि राखा, जो जस करिअ सो तस फल चाखा।’ उन्होंने आगे कहा, “कुछ लोगों ने इस धरती को अत्याचार और पापाचार का शिकार बना लिया था। लेकिन प्रकृति न किसी पर अत्याचार करती है न स्वीकार करती है। प्रकृति सबका हिसाब बराबर करके रखती है।”

लूकरगंज की जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने अपनी सरकार के कार्यों को भी गिनाया. उन्होंने कहा, “प्रयागराज का 2019 कुंभ यादगार बन गया। अब आपको सुनिश्चित करना है कि 2025 का महाकुंभ महापौर गणेश केसरवानी के नेतृत्व में हो।” उन्होंने कहा कि “मुझे इस बात का पूरा भरोसा है क्योंकि प्रयागराज की धरती कभी किसी को निराश नहीं करती।”

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि आज भारत के प्रति दुनिया का नजरिया पूरी तरह बदल चुका है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश की भाजपा सरकार एक एक व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाने का काम कर रही है। बीजेपी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबके प्रयास के मूलमंत्र के साथ काम कर रही है।”

सीएम योगी ने केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने कहा, “हमने तुष्टिकरण को कभी प्रोत्साहित नहीं किया. हमने लोगों के सशक्तिकरण के लिए काम किया है. बीजेपी ने परिवारवाद और जातिवादी राजनीति को पीछे छोड़ हमेशा राष्ट्रवाद को आगे बढ़ाया है।” सीएम ने अपने संबोधन में प्रदेश की कानून व्यवस्था की बात कही।

उन्होंने कहा, “यूपी में अब दंगा नहीं सब चंगा ही चंगा है। आज अपराधी व्यापारियों से रंगदारी नहीं वसूल रहे हैं बल्कि गले में तख्ती लटका कर थाने मे सरेंडर कर रहे हैं. यूपी में शोहदों का आतंक नहीं है। हमारी बहन-बेटियों के लिए आज माहौल सुरक्षित हुआ है। हमारी सरकार ने उनकी सुरक्षा की गारंटी सुनिश्चित की है।”

वहीं युवाओं के लिए सरकार के कामों को गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा, “हमने तमंचा प्रथा को खत्म किया। आज युवाओं के हाथों में टैबलेट है। हमारी सरकार ने दो करोड़ युवाओं को टैब दे रही है। अब युवाओं के हाथ में तमंचा नहीं रहेगा। कुछ लोग युवाओं के हाथ में तमंचा थमाते थे आज उन्हें उसका अंजाम पता है।” उन्होंने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का भी जिक्र किया और कहा कि इसके तहत प्रदेश में 35 लाख करोड़ का निवेश होने जा रहा है।

सीएम योगी ने लोगों से बीजेपी महापौर प्रत्याशी और पार्षद प्रत्याशियों को पूरी मेजोरिटी के साथ जिताने की अपील की। वहीं लूकरगंज की रैली से सीएम ने कहा, “अगले महीने गरीबों के लिए माफिया की सम्पत्ति पर बने फ्लैट की चाभी देने आ रहे हैं। बीजेपी आगे भी माफियाओं के कब्जे से जमीनों को मुक्त कराकर गरीबों के आवास बनाएगी।”