पुलिस की बड़ी तैयारी, अतीक अहमद को गुजरात जेल से लाया जाएगा उत्तर प्रदेश

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज

पुलिस की बड़ी तैयारी, अतीक अहमद को गुजरात जेल से लाया जाएगा उत्तर प्रदेश

पुलिस की बड़ी तैयारी, अतीक अहमद को गुजरात जेल से लाया जाएगा उत्तर प्रदेश 

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद प्रदेश पुलिस की एक बड़ी कार्यवाही


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद प्रदेश पुलिस की एक बड़ी कार्यवाही सामने आई है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद को यूपी लाने के लिए पुलिस ने कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यूपी पुलिस ने शुरू की कागजी कार्रवाई

टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक नाम न छापने की शर्त पर उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि अब तक मिली जानकारी और सबूतों के आधार पर अतीक की पहचान उमेश पाल और दो पुलिस गार्ड की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता के रूप में की गई है। कागजी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही गुजरात की जेल में वारंट बी के लिए आवेदन किया जाएगा।

इस मुकदमे के बाद अतीक को हाई सिक्योरिटी जेल में भेजा था

अधिकारी ने बताया कि हम राज्य में उसके खिलाफ मामलों में तेजी लाने पर काम कर रहे हैं। अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को अतीक को गुजरात की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था, जब उस पर जेल में रहते हुए एक रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले का आरोप लगाया गया था।

कारोबारी का किया था अपहरण, ये भी आरोप लगे

बता दें कि 28 दिसंबर 2018 को मोहित जायसवाल ने मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें कहा गया था कि उनका लखनऊ से अपहरण कर लिया गया था। उन्हें जेल ले जाया गया था, जहां अतीक और उनके सहयोगियों ने उनके साथ मारपीट की। उन्हें अपना कारोबार अतीक के नाम पर करने के लिए मजबूर किया गया था।

सीबीआई ने की मामले की जांच, पेश की चार्जशीट

घटना यूपी की देवरिया जेल में हुई थी। बाद में मामला सीबीआई को सौंप दिया गया। सीबीआई ने 31 दिसंबर 2020 को इस मामले में चार्जशीट दायर की थी। इसमें अतीक और उसके बेटे उमर समेत कई लोगों को दोषी ठहराया था।