प्रयागराज में बुल्डोजर कार्रवाई के बीच केशव मौर्य बोले- ‘अपराधियों को ये भुगतना पड़ेगा’

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज

प्रयागराज में बुल्डोजर कार्रवाई के बीच केशव मौर्य बोले- ‘अपराधियों को ये भुगतना पड़ेगा’

प्रयागराज में बुल्डोजर कार्रवाई के बीच केशव मौर्य बोले- ‘अपराधियों को ये भुगतना पड़ेगा’

विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद से यूपी सरकार का बुल्डोजर एक्शन लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। उमेश पाल की हत्या के आरोपियों के मकान पर चल रहे बुल्डोजर को लेकर सरकार की आलोचना हो रही है। आलोचना करने वालों का कहना है कि बिना नोटिस दिए आनन-फानन में मकान ध्वस्त किए जा रहे हैं। वहीं सरकार की बुल्डोजर कार्रवाई के बीच प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त हो…अपराध करने वालों को ये भुगतना पड़ेगा. इस प्रकार की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। ”

डिप्टी सीएम ने कहा, “सरकार की सीधी कोशिश है कि उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त हो। अपराध करने वालों को ये भुगतना पड़ेगा। इस प्रकार की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। अगर अवैध निर्माण किसी ने भी किया होगा तो कार्रवाई होगी।  इस पर सवाल करने का कोई मतलब नहीं। अल्पसंख्यक-बहुसंख्यक का चश्मा सरकार नहीं लगाती है। ”

किन-किन पर हुई अबतक बुल्डोजर कार्रवाई?

गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी जफर अहमद, सफदर अली के मकान को जमींदोज किया जा चुका है। वहीं, आज यानी शुक्रवार को मामले के आरोपी गुड्डू मुस्लिम के घर पर बुल्डोजर कार्रवाई होगी। गुड्डू पर आरोप है कि उमेश की हत्या के वक्त वह मौके पर बम फेंक रहा था। 

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को धूमनगंज थाना क्षेत्र के जयंतीपुर में उमेश पाल और उसके एक सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हमले में घायल एक दूसरे सुरक्षाकर्मी की बुधवार को लखनऊ के एसजीपीजीआई में मौत हो गई थी। 

इस हत्याकांड के बाद उमेश पाल की पत्नी ने पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन और दो बेटों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस इस घटना को लेकर अतीक से जुड़े लोगों पर कार्यवाही कर रही है।