PM मोदी का नाम लेने पर कवि सौरभ जैन ‘सुमन’ को काव्यपाठ से रोका, चेयरमैन ने मांगी मांफी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

PM मोदी का नाम लेने पर कवि सौरभ जैन ‘सुमन’ को काव्यपाठ से रोका, चेयरमैन ने मांगी मांफी

PM मोदी का नाम लेने पर कवि सौरभ जैन ‘सुमन’ को काव्यपाठ से रोका, चेयरमैन ने मांगी मांफी

सौरभ जैन सुमन को मंच से पीएम मोदी का नाम लेने पर कविता पढ़ने से रोक दिया गया।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। सौरभ जैन सुमन को मंच से पीएम मोदी का नाम लेने पर कविता पढ़ने से रोक दिया गया। कवि सौरभ जैन सुमन ने बताया कि मेरठ बागपत रोड डालूहेड़ा गांव में मायोसिस इंटरनेशनल स्कूल है। स्कूल संस्थापक स्व. जय भगवान यादव की मंगलवार को पांचवीं पुण्यतिथि थी। आयोजन में कवि सौरभ को काव्यपाठ के लिए बुलाया था। आयोजन सीसीएसयू के नेताजी सुभाषचंद्र बोस ऑडिटोरियम में था। कवि सौरभ ने कविता पढ़ते वक्त बिना नाम लिए वर्तमान पीएम का जिक्र किया। तो कॉलेज चेयरमैन मूलचंद यादव ने उन्हें रोकते हुए कहा कि कुछ और सुनाएं। तभी ऑडिटोरियम में बैठी ऑडियंस में कुछ ने पीएम पर गलत टिप्पणी कर दी। इसके बाद कवि सौरभ ने काव्य पाठ नहीं किया। सौरभ जैन सुमन ने बताया कि वो अपनी कविता में पीएम मोदी का नाम ले रहे थे। आयोजकों ने उनसे कहा कि ये राजनीतिक मंच नहीं है, इसलिए ऐसी कविताएं न पढ़ें। इसके बाद कवि सौरभ ने भी कविता पढ़ने से इनकार कर दिया है। इस पूरे प्रकरण पर डीएम दीपक मीणा ने रिपोर्ट मांग ली है।

आजादी के समय के एग्रीमेंट का कविता में किया जिक्र

कवि सौरभ ने कहा कि प्रधानमंत्री का जिक्र करना बीजेपी का एजेंडा कैसे हो सकता है। जिसके तत्काल बाद उन्होंने अपना काव्य पाठ रोक दिया। कहा कि कवि सम्मेलन का संचालन कर रहे थे। कविता में उन्होंने आजादी के समय हुए एग्रीमेंट का जिक्र करते हुए उस समय अंग्रेजी शासक के गवर्नर और तत्कालीन प्रधानमंत्री के बीच एक एग्रीमेंट को बताते हुए कविता पढ़ी थी। जिसमें एक शर्त यह भी थी अगर नेता जी जीवित मिलते हैं तो उनको पकड़कर हमारी सरकार अंग्रेजी शासन को सौंप देगी। जिस पर उन्होंने कहा कि कल्पना कीजिए उस समय अगर ऐसा निर्णय लेने वाला प्रधानमंत्री होता जैसा आज है तो इतिहास कुछ और होता। बता दें कि कवि सौरभ की पत्नी अनामिका जैन अंबर को पहले भी बिहार में रोका गया था।

डीएम ने तलब की पूरी रिपोर्ट

कवि ने पूरे प्रकरण को यूपी पुलिस और यूपी सरकार को सोशल मीडिया पर बताया। इसके बाद डीएम दीपक मीणा ने कवि सौरभ से पूरा मामला पूछा साथ ही एसडीएम सदर ओजस्वी राज को आयोजन की रिपोर्ट तलब की है। आयोजन की वीडियो के आधार पर इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। स्कूल चेयरमैन मूलचंद यादव से भी पूछताछ हो रही है।