पीलीभीत में थानेदार के गले में राजनीतिक पार्टी का गमछा, सियासत तेज

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीलीभीत

पीलीभीत में थानेदार के गले में राजनीतिक पार्टी का गमछा, सियासत तेज

पीलीभीत में थानेदार के गले में राजनीतिक पार्टी का गमछा, सियासत तेज 

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। यह फोटो एक थाना प्रभारी का है। बताया गया है कि थाना प्रभारी की विदाई के कार्यक्रम में उन्होंने वर्दी पर भाजपा के प्रतीक चिह्न वाला गमछा पहना। मामले को लेकर शासन से शिकायत भी की है।

थाने के अंदर था विदाई कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक यह घटना 20 फरवरी को गजरौला थाने के अंदर की है। कार्यक्रम के बाद थाना प्रभारी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। सोमवार को यूपी पुलिस के पूर्व महानिरीक्षक (आईजी) अमिताभ ठाकुर ने राज्य के मुख्य सचिव, डीजी, आईजी बरेली जोन और पीलीभीत एसपी समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को एक शिकायत भेजी है।

अमिताभ ठाकुर ने की शासन से शिकायत

इस शिकायत में एसएचओ का तत्काल निलंबन और कानूनी कार्रवाई शुरू करने की मांग की गई थी। टीओआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने ये शिकायत की है। उन्होंने मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि पुलिस अधिकारी का यह कृत्य ‘आचरण के नियम’ का खुला उल्लंघन है।

पीलीभीत एसपी ने लिया मामले का संज्ञान

उन्होंने कहा कि मैंने लंबे समय तक पुलिस की सेवा की। सार्वजनिक रूप से किसी राजनीतिक दल के प्रतीकों को प्रदर्शित करने वाला मामला सामने नहीं आया था। उन्होंने कहा कि इससे लोगों के मन में वर्दी की गलत छवि बनेगी, इसलिए कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं पीलीभीत एसपी अतुल शर्मा ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

स्थानीय लोगों ने फूल माला और गमछा पहनाया

बताया गया है कि थाना प्रभारी का ट्रांसफर होने के अगले दिन यानी 21 फरवरी को स्थानीय लोगों ने उनके लिए विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस दौरान लोगों ने उन्हें फूल मालाएं और पटके पहनाए थे। जिसके बाद फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।