शादी में मारपीट को देख भागे पंडित जी, फिर पुलिसवाले ने ऐसे कराए फेरे

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

शादी में मारपीट को देख भागे पंडित जी, फिर पुलिसवाले ने ऐसे कराए फेरे

शादी में मारपीट को देख भागे पंडित जी, फिर पुलिसवाले ने ऐसे कराए फेरे

अभी तक आपने पुलिस को अपराधियों को पकड़ते और झगड़े शांत कराते


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। अभी तक आपने पुलिस को अपराधियों को पकड़ते और झगड़े शांत कराते हुए ही देखा होगा, लेकिन सोशल मीडिया पर आए वीडियो को देखने के बाद आप भी सोचेंगे कि क्या पुलिस ये काम भी कर सकती है? चौंकिए नहीं, पुलिस ने कोई गलत काम नहीं, बल्कि एक शादी में ‘पंडित जी’ की भूमिका निभाई है। यूपी पुलिस के एक सिपाही ने वैदिक मंत्रोच्चारण करके एक शादी संपन्न कराई है।

सात वचनों के साथ दी कानून की जानकारी

जानकारी के मुताबिक मामला उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले का है। यहां वर-वधु पक्ष को फेरे कराने के लिए कोई पंडित जी नहीं मिले, तो एक पुलिसकर्मी ने शादी के मंत्र पढ़े। मंत्रोच्चारण के साथ वर-वधु को सात वचन दिलाए। साथ ही साथ सिपाही ने दोनों को कानून की जानकारी भी दी।

नशे में धुत होने पर भिड़े घराती-बाराती

ये अनोखी शादी अंबेडकरनगर जिले की अकबरपुर तहसील क्षेत्र के गांव करतोरा में हुई है। बताया गया है कि यहां गांव में शादी की तैयारियां चल रही थीं। इसी दौरान नशे में धुत घराती और बाराती भिड़ गए। दोनों और से जमकर मारपीट हुई। किसी ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस मौके पहुंच गई। वहीं पुलिस की बात सुनते ही बाराती भाग निकले।

पुलिस के डर से भाग गया था पंडित

पुलिस ने मामला शांत कराया और कहा कि शादी की रस्में शुरू करो। इसी दौरान पता चला कि पंडित जी भी भाग खड़े हुए हैं। दोनों पक्षों के सामने समस्या खड़ी हो गई कि अब शादी कौन कराएगा। ऐसे में जिला पुलिस का एक सिपाही आगे आया और मंत्र शुरू किए। वहां मौजूद किसी शख्स ने इस दौरान अपने मोबाइल से वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।