नवरात्र के पहले दिन मंदिर में तोड़ीं मूर्तियां, जानें देवबंद के हालात?

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

नवरात्र के पहले दिन मंदिर में तोड़ीं मूर्तियां, जानें देवबंद के हालात?

नवरात्र के पहले दिन मंदिर में तोड़ीं मूर्तियां, जानें देवबंद के हालात?

नवरात्र में एक तरफ देश भर में भक्ति का माहौल है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। नवरात्र में एक तरफ देश भर में भक्ति का माहौल है, वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के देवबंद में अराजक तत्वों ने महौल खराब करने की कोशिश की है। यहां प्राचीन मंदिर में घुसकर बदमाशों ने दो देवताओं की मूर्तियों को खंडित कर दिया है। गांव के लोगों में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश है। हालांकि समय रहते हरकत में आई पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंच कर हालात को संभाल लिया है।

घटना देवबंद कोतवाली थाना क्षेत्र में भायला खुर्द गांव का है। स्थानीय लोगों के मुताबिक नवरात्र के पहले दिन जब इस प्राचीन मंदिर में कुछ महिलाएं पूजा के लिए पहुंची तो यहां मूर्तियों के खंडित अवशेष इधर उधर बिखरे पड़े थे। वहीं मूर्तियों पर नजर गई लोगों को होश उड़ गए। देखते ही देखते यह खबर पूरे गांव में फैल गई और लोग इकट्ठा होने लगे।

स्थानीय लोगों के मुताबिक अराजक तत्वों ने इस मंदिर में लगी भैरव बाबा, काली माता और भगवान जाहरवीर की मूर्ति को खंडित कर दिया है। बदमाशों ने इन मूर्तियों पर छेनी और हथौड़े से प्रहार कर तोड़ा है। बाबा भैरव और भगवान जाहरवीर की मूर्ति को तो पूरी तरह से खंडित कर दिया है। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची। खुद एसडीएम और सीओ ने मौका मुआयना किया और ग्रामीणों के साथ एक टीम बनाकर नई मूर्तियां लाने के लिए हरिद्वार रवाना कर दिया गया।

इधर, पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की पहचान और उनकी धरपकड़ के लिए विशेष टीमों का गठन किया है। एसडीएम अंकुर वर्मा और सीओ अशोक कुमार सिसौदिया ने बताया कि जल्द ही इस वारदात में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उनकी पहचान के लिए पुलिस मैन्यूअल और इलेक्ट्रानिक सर्विलांस का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने बताया कि जैसे ही नई मूर्तियां आ जाएंगी, उनका विधि विधान के साथ मंदिर में स्थापना कराई जाएगी।