लड़के ने सोशल मीडिया पर फॉलोअर बढ़ाने के लिए ऑलआउट में पानी भरकर पीया, घर पहुंची पुलिस

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

लड़के ने सोशल मीडिया पर फॉलोअर बढ़ाने के लिए ऑलआउट में पानी भरकर पीया, घर पहुंची पुलिस

लड़के ने सोशल मीडिया पर फॉलोअर बढ़ाने के लिए ऑलआउट में पानी भरकर पीया, घर पहुंची पुलिस

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक किशोर ने सोशल मीडिया पर अपना सुसाइड वीडियो शेयर कर दिया।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक किशोर ने सोशल मीडिया पर अपना सुसाइड वीडियो शेयर कर दिया। जब ये वीडियो नोएडा पुलिस तक पहुंचा तो अधिकारी हरकत में आ गए और उसकी जान बचाने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन जब पुलिस उसके पास पहुंची तो उनके भी होश उड़ गए। लड़के ने बताया कि वह प्रैंक कर रहा था, ताकि सोशल मीडिया पर उसके फेंस बढ़ सकें।

नोएडा पुलिस की सोशल मीडिया सेल को मिला था वीडियो

गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय के सोशल मीडिया सेल ने इंस्टाग्राम पर कक्षा 10 के एक छात्र की ओर से शेयर किया आत्महत्या का वीडियो देखा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए नोएडा पुलिस ने लड़के की खोज के लिए इंस्टाग्राम की मूल कंपनी मेटा से मदद मांगी। इसके बाद उसकी तलाश शुरू की।

कुछ ही देर में लड़के तक पहुंची पुलिस

मध्य नोएडा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजीव दीक्षित ने बताया कि यह घटना 26 अप्रैल को दोपहर करीब 1.30 बजे की है। फेज 2 थाना पुलिस को एक लड़के द्वारा आत्महत्या का वीडियो शेयर की जानकारी देते हुए अलर्ट किया गया। मेटा ऑफिस से मिली मदद के आधार पर पुलिस ने युवक को खोज निकाला।

वीडियो में दिखाया, ऑल आउट पी रहा था

पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक को ऑल आउट (मच्छर भगाने वाली दवा) को पीने का वीडियो बनाते हुए शेयर किया था। जांच में सामने आया है कि युवक ने ऑल आउट की खाली बोतल में पानी भर लिया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब युवक से बात की तो उसने बताया कि सोशल मीडिया पर फेंस और दर्शन बड़ाने के लिए उसने ऐसा किया।

काउंसलिंग के बाद परिवार वालों को सौंपा लड़का

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने नियमों के मुताबिक लड़के को मेडिकल जांच के लिए भेजा था। उसकी काउंसलिंग के बाद उसे परिवारवालों को सौंप दिया। इसके अलावा पुलिस ने परिवार वालों से भी कहा है कि किशोर की काउसिंग कराएं और परिवार में उसका ध्यान रखें। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सोशल मीडिया के क्रेज के चलते ऐसी गलतियां न करें।