स्नेहा ने पिता से की थी अनुज की शिकायत , कहा था- अनैतिक काम करने का दबाव बनाता अनुज , 6 पर FIR

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

स्नेहा ने पिता से की थी अनुज की शिकायत , कहा था- अनैतिक काम करने का दबाव बनाता अनुज , 6 पर FIR

स्नेहा ने पिता से की थी अनुज की शिकायत , कहा था-  अनैतिक काम करने का दबाव बनाता अनुज , 6 पर FIR

ग्रेटर नोएडा में शिव नादर यूनिवर्सिटी में मर्डर और सुसाइड केस


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ग्रेटर नोएडा में शिव नादर यूनिवर्सिटी में मर्डर और सुसाइड केस के 7वें दिन स्नेहा के पिता ने 6 लोगों पर FIR दर्ज कराई है। पिता ने शिकायत में बताया है कि बेटी ने पहले भी अनुज की मुझसे शिकायत की थी। कहा था कई दिनों से अनुज परेशान कर रहा और अनैतिक गलत कार्य करने के लिए दबाव डालता है। जिसके बाद मैंने यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मौखिक रूप से अनुज के खिलाफ शिकायत की थी। मगर, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अनुज के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

अनुज पर पहले भी आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हुआ था केस

पुलिस ने पिता की शिकायत पर हत्यारोपी अनुज, यूनिवर्सिटी प्रशासन, यूनिवर्सिटी कर्मचारी आशुतोष पांडेय, करन और अंशु पर केस दर्ज किया है। इससे पहले भी मृतक अनुज पर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हो चुका है।

18 मई को गोली मारकर की थी हत्या

दरअसल, 18 मई को ग्रेटर नोएडा की शिव नादर यूनिवर्सिटी में एक छात्र अनुज सिंह ने अपनी क्लासमेट स्नेहा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसने खुद को भी गोली मारकर सुसाइड कर लिया था। छात्रा कानपुर की रहने वाली थी।जबकि छात्र अमरोहा का रहने वाला था। दोनों BA सोशियोलॉजी थर्ड ईयर में पढ़ाई करते थे।

18 मई की दोपहर 12 बजे अनुज ने स्नेहा की गोलीमार कर हत्या कर दी थी। ये पूरी घटना CCTV में कैद है। स्नेहा के पिता राज कुमार चौरसिया ने शिकायत में कहा कि हत्या से पहले अनुज ने एक वीडियो रिकार्ड किया था। वीडियो में अनुज ने स्नेहा की हत्या का जिक्र किया था।

यूनिवर्सिटी का प्रभावी कदम नहीं उठाना बना हत्या का कारण

इस वीडियो में यूनिवर्सिटी के कर्मचारी आशुतोष पांडेय , करन व कानपुर निवासी अंशु का जिक्र किया है। ये वीडियो अनुज ने दोस्तों और कॉलेज प्रबंधन से साझा करना बताया है। इससे स्पष्ट है कि स्नेहा की हत्या एक साजिश के तहत की गई। यूनिवर्सिटी द्वारा प्रभावी कदन नहीं उठाना भी इसका एक कारण है।

5 दिन पहले ही अनुज पर दर्ज हुआ था आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा

छात्र अनुज ने .32 बोर की देसी पिस्टल से स्नेहा को तीन गोली मारी। उसके बाद हॉस्टल के कमरा नंबर 328 में गोली मारकर सुसाइड कर लिया। इस मामले में पहली FIR आर्म्स एक्ट के तहत दादरी थाने में 5 दिन पहले दर्ज की गई। ये मुकदमा पुलिस की ओर से दर्ज किया गया। इसके एक दिन पहले ही स्नेहा के परिजनों ने शिव नाडर यूनिवर्सिटी प्रशासन पर सवाल उठाए थे कि इतनी फीस देने के बावजूद यूनिवर्सिटी में बच्चों की सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। यूनिवर्सिटी में हथियार कैसे आया? इसका जवाब अब तक स्नेहा के परिजनों को नहीं मिल पाया है।