Noida : भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती की मार, पॉश सोसायटी के लोगों को पार्क में बितानी पड़ी रात

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

Noida : भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती की मार, पॉश सोसायटी के लोगों को पार्क में बितानी पड़ी रात

Noida : भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती की मार, पॉश सोसायटी के लोगों को पार्क में बितानी पड़ी रात

 भीषण गर्मी और उस पर बिजली कटौती की मार


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  भीषण गर्मी और उस पर बिजली कटौती की मार…। ये हालत फिलहाल उत्तर प्रदेश के नोएडा में देखने को मिल रही है। अधिकारियों के लाख दावों के बाद भी कई सेक्टरों में घंटों बिजली की कटौती हो रही है। आलम यहां तक हैं कि पॉश इलाके वाले सेक्टरों में लोगों को पार्कों में रातें बितानी पड़ रही हैं। लोगों ने यहां तक कह डाला है कि नोएडा से अच्छा तो गुरुग्राम और दिल्ली है।

हर साल अधिकारी करते हैं ये दावा

नोएडा के अधिकारी हर साल गर्मियों से पहले दावा करते हैं कि इस बार इतने सब स्टेशन और बनाए गए हैं। अपनी पीठ थपथपाते हुए 24 घंटे सप्लाई की बात करते हैं, लेकिन जैसे ही गर्मी अपना जौहर दिखाना शुरू करती है, वैसे ही एक के बाद ट्रांसफार्मर फुंकने का सिलसिला शुरू हो जाता है। इसके बाज धड़ाधड़ बिजली कटौती होती है। हाल फिलहाल की बात करें तो नोएडा के 30 से ज्यादा बड़े सेक्टरों में 4 से 6 घंटे की बिजली कटौती हो रही है।

पार्क में बितानी पड़ी रात

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा के सेक्टर-100 में स्थित सेंचुरी अपार्टमेंट में बिजली कटौती से लोग परेशान हो उठे। स्थिति यहां तक पहुंच गई कि अपार्टमेंट के लोगों को पार्क में अपनी रात बितानी पड़ी। यहां के लोगों ने मीडिया को बताया है कि नोएडा से अच्छा तो दिल्ली और गुरुग्राम का हाल है। यहां की बिजली कटौती से तो राम बचाए। लोगों ने कहा है कि अब हमें दिल्ली या गुरुग्राम के लिए पलायन करना होगा।

बिजली कटौती से ये सेक्टर परेशान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिजली कटौती की मार नोएडा के सेक्टर-11, 12, 15, 18, 19, 20, 21, 22, 27, 31, 33, 34, 37, 40, 41, 46, 47, 99, 100, 101, 104, 105, 107 समेत करीब 30 सेक्टरों में है। इन सेक्टरों में कई पॉश कॉलोनियां और पॉश सोसायटी भी हैं। बताया जाता है कि नोएडा उत्तर प्रदेश के उन शहरों में शामिल है, जिन्हें नो-पावर कट जोन में रखा गया है। सरकार और अधिकारियों का दावा है कि यहां पावर कट नहीं होता है।